उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कांग्रेस का सरकार पर हमला, कहा- हर महीने दो किलो दाल देकर उड़ाया जा रहा गरीबों का मजाक

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा शुरु की गई 'मुख्यमंत्री दाल पोषित योजना' पर कांग्रेस के पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह बिष्ट ने आशंका जताई है. उन्होंने इस योजना के चलते गरीब जनता के साथ मजाक होने की बात कही.

By

Published : Sep 13, 2019, 10:53 PM IST

कांग्रेस हुई "मुख्यमंत्री दाल पोषित योजना" के खिलाफ.

देहरादून:उत्तराखंड सरकार की महत्वकांक्षी 'मुख्यमंत्री दाल पोषित योजना' को लेकर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस महीने में दो किलो दाल दिए जाने की योजना को गरीबों के साथ मजाक बता रही है. साथ ही कांग्रेस ने त्रिवेंद्र सरकार की अन्य योजनाओं को भी बुरी तरह फेल बताया है.

मामले में पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह बिष्ट का कहना है कि हर महीने मात्र दो किलो दाल राशन कार्ड धारकों को वितरित कर सरकार गरीब जनता के साथ मजाक कर रही है. उन्होंने ये बात उन परिवारों के लिए कही जिन परिवारों का संयुक्त रूप से जीवनयापन होता है, जिनके लिए दो किलो दाल पर्याप्त नहीं है. इस दौरान उन्होंने आशंका जताई कि लंबे समय तक सरकार की ये योजना नहीं चल पाएगी. उनका मामना है कि सरकार की अबतक की कई योजनाएं दम तोड़ चुकी हैं. बता दें की प्रदेश में 23.32 लाख परिवारों को शुरु की गई 'मुख्यमंत्री दाल पोषित योजना' का लाभ मिलेगा.

कांग्रेस हुई "मुख्यमंत्री दाल पोषित योजना" के खिलाफ.

यह भी पढ़ें:डॉक्टर दंपति ने मेडिकल कंपनी के नाम पर सहकर्मियों को लगाया लाखों का चूना, फरार

इन परिवारों को हर माह दो किलो दाल सस्ती दरों पर मिल सकेगी. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को इस योजना का शुभारंभ किया था. सरकार सितंबर माह में राशनकार्ड धारकों को 44 रुपये प्रति किलो के हिसाब से चने की दाल उपलब्ध कराएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details