उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आयुष्मान भारत योजना पर कांग्रेस ने किये सवाल खड़े, जरूरतमंदों को नहीं मिल रहा लाभ

आयुष्मान भारत योजना पर कांग्रेस लगातार सवाल खड़े कर रही है. कांग्रेस का कहना है कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने ये मास्टर कार्ड खेला है, लेकिन ये फेल साबित होता दिख रहा है.

By

Published : Feb 8, 2019, 10:03 AM IST

Updated : Feb 8, 2019, 10:27 AM IST

सुभाष शर्मा, गोल्डन कार्ड धारक

देहरादून: केंद्र सरकार द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना को उत्तराखंड में पलीता लगता नजर आ रहा है. यहां पर लोगों को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. लोगों को कहना है कि उनको योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. इस पर कांग्रेस ने सरकार की इस योजना पर सवाल खड़े किए हैं.

केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना पर कांग्रेस लगातार सवाल खड़े कर रही है. कांग्रेस का कहना है कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने ये मास्टर कार्ड खेला है, लेकिन ये फेल साबित होता दिख रहा है. लोगों को इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है.

देहरादून के रहने वाले शुभाष शर्मा गोल्डल कार्ड बनवा चुके हैं. सुभाष ने बताया कि उनको सिर्फ तीन हजार रुपये के इलाज की जरूरत थी. लेकिन अस्पताल ने उनका इलाज करने से मना कर दिया. उनका कहना है कि अगर उनको इस कार्ड से तीन हजार रुपये का लाभ नहीं मिल पा रहा है तो इस कार्ड का क्या फायदा?

आयुष्मान भारत योजना पर उठ रहे सवाल

पढ़ें- कड़ाके की ठंड में स्कूल पहुंचे नौनिहाल, स्कूल प्रशासन बोला- दी गई थी छुट्टी की जानकारी

इस मामले पर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना के बताया कि केंद्र द्वारा चलाई गई आयुष्मान भारत योजना पूरी तरह से फेल साबित होती जा रही है. उन्होंने इस योजना को महज जुमला करार दिया है. उन्होंने कहा कि तमाम नामी- गिनामी अस्पतालों को इस योजना के अतंर्गत पंजीकृत किया गया है, लेकिन आज कोई भी अस्पताल आयुष्मान भारत के अंतर्गत बने गोल्डन कार्ड को स्वीकार नहीं कर रहा है. ऐसे में ये योजना केवल ढाक के तीन पात साबित हो रही है.

Last Updated : Feb 8, 2019, 10:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details