उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पिथौरागढ़ उपचुनाव में अपनी-अपनी जीत का दावा, चुनाव प्रचार जोरों पर

पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर दोनों ही राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर तंजकर अपने दामन को पाक साफ बताने की कोशिश में जुटी है.

By

Published : Nov 20, 2019, 11:35 PM IST

पिथौरागढ़ उपचुनाव को जीतने का दावा

देहरादूनः पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर दोनों ही राजनीतिक पार्टियां भाजपा और कांग्रेस अपनी जीत का दम भर रही है. वहीं, वोटरों को लुभाने के लिए दोनों पार्टियों ने जी तोड़ चुनाव प्रचार को बड़ा रूप देने में जुटी है. वहीं, यह चुनाव दोनों ही पार्टियों के लिए नाक की लड़ाई बना हुआ है.

जहां एक तरफ मौजूदा सरकार में वित्त मंत्री रहे प्रकाश पंत की पत्नी चंद्र पंत भाजपा की प्रत्याशी है. वहीं, उनके प्रतिद्वंदी के रूप में कांग्रेस से अंजू लुंठी को कांग्रेस संगठन ने मैदान में उतारा है. ऐसे में दोनों प्रत्यशियों की लड़ाई दिलचस्प है. क्योंकि पहली बार पिथौरागढ़ सीट पर दोनों प्रत्याशी महिला है.

पिथौरागढ़ उपचुनाव को जीतने का दावा

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में भू-माफिया के हौसले बुलंद, IMA के प्रतिबंधित क्षेत्र में हो रही प्लाटिंग

वहीं, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने बताया कि जनता इस चुनाव में सरकार की मंशा जान चुकी है. बीजेपी सरकार पूरी तरह से उत्तराखंड में विफल हो गई है. स्वास्थ्य सुविधा, रोजगार जैसी तमाम ऐसी दर्जनों व्यवस्थाएं खराब है. जिसके चलते जनता का अब भाजपा से मन हट हो गया है. जिसका खामियाजा भाजपा सरकार को उपचुनाव में भुगतना पड़ेगा.

वहीं, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र बिष्ट ने बताया कि उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत होगी. साथ ही कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस धरातल पर नहीं दिखाई दे रही है. इसलिए जनता कांग्रेस को मुंहतोड़ जवाब देकर बाहर का रास्ता दिखाएगी.

ऐसे में उत्तराखंड की दोनों ही राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर तंजकर अपने दामन को पाक साफ बताने की कोशिश में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details