उत्तराखंड

uttarakhand

पीएम मोदी के 'नवरत्न' पर कांग्रेस का 'श्रेय' वाला अटैक, छिड़ी स्टेटमेंट वॉर

By

Published : May 25, 2023, 4:10 PM IST

Updated : Jun 15, 2023, 7:54 PM IST

कांग्रेस ने भाजपा पर अपने शासनकाल की योजना का श्रेय लेने का आरोप लगाया है. कांग्रेस का कहना है कि पीएम मोदी ने जितने भी विकास कार्य गिनाए हैं, वह सभी कांग्रेस शासनकाल की योजनाएं हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

कांग्रेस ने भाजपा पर उनते शासनकाल की योजना का श्रेय लेने का आरोप लगाया.

देहरादूनःउत्तराखंड में लोकसभा चुनाव से पूर्व विकास के मुद्दे पर सियासत शुरू हो गई है. गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देहरादून से दिल्ली के लिए उत्तराखंड की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उत्तराखंड को वंदे भारत की सौगात देने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि देश और राज्य के विकास में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी. वहीं, पीएम के बयान पर कांग्रेस से सवाल खड़े कर दिए हैं.

कांग्रेस का कहना है कि भाजपा को यह बताना चाहिए कि ऐसा कौन सा कार्य है, जो अपने दम पर भाजपा की सरकारों ने किया है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता शीशपाल सिंह बिष्ट ने कहा कि यदि विकास हुआ है तो उसके मूल में कांग्रेस का ही योगदान नजर आएगा, क्योंकि प्रधानमंत्री ने जो कार्य गिनाए हैं, वह सभी कांग्रेस शासनकाल की योजनाएं हैं. कांग्रेस ने दावा किया है कि उनके शासनकाल की योजनाओं का भाजपा श्रेय ले रही है.

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के बाद देवभूमि उत्तराखंड में विकास के नवरत्न भी गिनाए. उन्होंने बदरीनाथ-केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्य, स्वास्थ्य सेवाओं में विस्तार, गौरीकुंड केदारनाथ रोपवे, मानसखंड मंदिर माला परियोजना, प्रदेश में होमस्टे को बढ़ावा, ईकोटूरिज्म का विकास, टिहरी लेक डेवलपमेंट परियोजना, टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन परियोजना समेत नवरत्न के विकास कार्यों का उल्लेख किया.

ये भी पढ़ेंःPM मोदी ने उत्तराखंड को दी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात, बोले- देवभूमि विश्व की आध्यात्मिक चेतना का केंद्र बनेगी

Last Updated : Jun 15, 2023, 7:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details