उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस ने बीजेपी पर आपदा में अवसर तलाशने का लगाया आरोप

By

Published : Apr 14, 2021, 8:44 AM IST

Updated : Apr 14, 2021, 2:28 PM IST

कांग्रेस ने भाजपा के राजपुर विधायक खजान दास के बयान को आधार बनाते हुए निशाना साधा. राजपुर विधायक खजान दास ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना काल में बाजार मूल्य से अधिक दाम पर मास्कों की खरीद की है.

देहरादून
कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना

देहरादून: सल्ट उपचुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपनी कस ली है. वहीं भाजपा और कांग्रेस पार्टी एक दूसरे पर आरोप लगाने से चूक नहीं रही हैं. कांग्रेस पार्टी ने भाजपा पर आपदा में अवसर तलाशने का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने भाजपा के राजपुर विधायक खजान दास के बयान को आधार बनाते हुए निशाना साधा. राजपुर विधायक खजान दास ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना काल में बाजार मूल्य से अधिक दाम पर मास्कों की खरीद की है.

कांग्रेस ने बीजेपी पर आपदा में अवसर तलाशने का लगाया आरोप

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि स्वयं भाजपा के विधायक खजान दास ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने इस आपदा में 6 रुपये का मास्क 18 रुपये में खरीदा. उन्होंने कहा कि यहां तक कि भाजपा के देहरादून मेयर ने स्वीकार किया है कि इस आपातकाल में नगर निगम ने कई गुना ज्यादा दाम में सैनिटाइजर की खरीद की है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल जैसी वैश्विक महामारी में अगर सैनिटाइजर मास्क की कालाबाजारी हो रही है, तो इससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण बात और कुछ नहीं हो सकती है. सूर्यकांत धस्माना ने रैपिड टेस्टिंग किट पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि कोरोना के शुरुआती दौर में जो टेस्टिंग किट खरीदी गईं वह मानकों के अनुरूप नहीं थी. उस मामले में क्या हुआ और इसमें कौन लोग दोषी थे, यह सरकार को बताना चाहिए.

पढ़ें:हरिद्वार महाकुंभ पर बोले सीएम तीरथ, नहीं हो सकती मरकज से कुंभ की तुलना

वहीं, कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि श्रम कल्याण बोर्ड ने आपदा के समय साढ़े चार सौ रुपए की राशन किट नौ सौ रुपये में खरीदी. इसमें भी लाखों करोड़ों का घोटाला किया गया. इस घोटाले का कौन जिम्मेदार है. इसका भी पता नहीं चल पाया है. कांग्रेस ने कहा कि आपदा में अवसर ढूंढने का काम पूरे देश के किसी प्रांत में नहीं हुआ जितना बड़ा काम उत्तराखंड की भाजपा सरकार ने कर दिखाया है.

Last Updated : Apr 14, 2021, 2:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details