उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड कांग्रेस का बीजेपी पर हमला, खरीद-फरोख्त से लोकतंत्र हो रहा कमजोर

ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होना मध्य प्रदेश की राजनीति में भूचाल ला दिया है. सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने को लेकर कांग्रेस हमलावर हो गई है. कांग्रेस ने बीजेपी पर खरीद फरोख्त और लोकतंत्र को कमजोर करने का आरोप लगाया है.

By

Published : Mar 11, 2020, 11:08 PM IST

dehradun
कांग्रेस का बीजेपी पर वार

देहरादून: ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. ऐसे में प्रदेश कांग्रेस भी इस मसले को लेकर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी खरीद-फरोख्त की राजनीति करते हुए लोकतंत्र को कमजोर करने का काम कर रही है.

प्रदेश कांग्रेस नेता डॉ. आरपी रतूड़ी ने कहा कि यह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस ने बेहद सम्मान दिया था, उन्होंने आज कांग्रेस छोड़ दी है. कांग्रेस ने केंद्रीय नेतृत्व मे ज्योतिरादित्य सिंधिया को अहम जिम्मेदारी सौंपी थी. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी की तरफ से वो लोकसभा सांसद, सीडब्ल्यूसी के मेंबर होने के साथ ही कांग्रेस के महामंत्री भी थे. कांग्रेस पार्टी ने उन्हें वो सम्मान दिया, जो वो चाहते थे.

उत्तराखंड कांग्रेस का बीजेपी पर हमला

ये भी पढ़े:ज्योतिरादित्य ने कांग्रेस छोड़ने के बताए 3 अहम कारण

आज ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस परिवार को छोड़ गए, जिसका सभी को दुख है, लेकिन यह बीजेपी पर भी कलंक लगने जैसा है. क्योंकि बीजेपी जिस तरह से खरीद-फरोख्त की राजनीति कर रही है. वह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है. लोकतंत्र तभी मजबूत होगा जब विपक्ष मजबूत होगा. भाजपा यदि इसे तोड़ने और कमजोर करने का काम करेगी तो लोकतंत्र की परिभाषा ही बदल जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details