उत्तराखंड

uttarakhand

पिछले 2 सालों में 8 IAS और 14 PCS के खिलाफ हुई शिकायतें, RTI में हुआ खुलासा

By

Published : Aug 7, 2020, 6:08 PM IST

आरटीआई में खुलासा हुआ है कि प्रदेश में पिछले 2 सालों में 8 आईएएस और 14 पीसीएस अधिकारियों के खिलाफ शिकायतें की गई हैं. जिनमें कई शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया है तो कई शिकायतें ऐसी हैं जिन पर जांच चल रही है.

complaints-against-8-ias-and-14-pcs-in-uttarakhand-in-last-2-years
पिछले 2 सालों में 8 IAS और 14 PCS के खिलाफ हुई शिकायतें

देहरादून:आरटीआई कार्यकर्ता नदीम उद्दीन द्वारा लगाई गई एक आरटीआई में खुलासा हुआ है कि साल 2018 और 2019 में उत्तराखंड में तैनात 22 आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के खिलाफ शिकायतें की गई हैं. हैरानी की बात यह है कि इनमें से एक IAS अधिकारी के खिलाफ लागतार 7 बार शिकायत की गई.

वहीं, पिछले 2 सालों में उत्तराखंड में तैनात 8 आईएएस अधिकारियों के खिलाफ 14 शिकायतें की गई है. इनमें से 7 शिकायतें लगातार एक ही आईएएस अधिकारी दीपक रावत के खिलाफ हैं. इसके अलावा आईएएस अधिकारी बाल मयंक मिश्रा, नितेश झा, आनंद वर्धन, राधा रतूड़ी, चंद्रेश यादव, रामविलास यादव और नितिका खंडेलवाल के खिलाफ भी शिकायतें शासन को की गई हैं.

पढ़ें-CORONA: बॉर्डर एरिया में पैदल चलने को मजबूर यात्री, देखिए ग्राउंड जीरो की रिपोर्ट

उधर, पीसीएस अधिकारियों में ललित नारायण, वंशीधर तिवारी, जितेंद्र कुमार, जगदीश चंद्र कांडपाल, पियूष सिंह, कुसुम चौहान, कृष्ण कुमार मिश्र, श्याम सिंह राणा, रमेश गौतम रुचि मोहन रयाल, उदय सिंह राणा, श्रीश कुमार, संतोष कुमार पांडे और रविंद्र बिष्ट के खिलाफ भी एक-एक शिकायतें की गई हैं.

पढ़ें-चौखुटिया में जन्माष्टमी महोत्सव की धूम, मूसलाधार बारिश के बीच बच्चों ने निकाली झांकी

जबकि, 22 आईएस-पीसीएस अधिकारियों के खिलाफ की गई इन शिकायतों में से 6 शिकायतों का निस्तारण हो चुका है. बाकी शिकायतों पर जांच चल रही है. कुछ शिकायतों में शपथ पत्र भी मांगा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details