उत्तराखंड

uttarakhand

गैरसैंण में 'संपूर्ण' विकास के लिए 10 साल का प्लान, मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी गठित

By

Published : Nov 11, 2020, 7:45 PM IST

राज्य सरकार गैरसैंण में विकास के लिए 10 साल का प्लान तैयार कर रही है. इसके लिए मुख्य सचिव ओम प्रकाश की अध्यक्षता में कमेटी भी बनाई गई है.

cm trivendra
cm trivendra

देहरादून:गैरसैंण में राज्य स्थापना दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जिस तरह कार्यक्रम में शिरकत की और तमाम घोषणाएं की, उससे साफ है कि सरकार गैरसैंण में विकास को लेकर प्रयास में जुटी है. सीएम त्रिवेंद्र सिंह कह चुके हैं कि ग्रीष्मकालीन राजधानी के अनुरूप गैरसैंण में हमें समानान्तर व्यवस्थायें करनी हैं. इस लिहाज से आगामी 10 वर्षों में गैरसैंण के विकास की प्लानिंग के लिए मुख्य सचिव ओम प्रकाश की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई है.

राज्य सरकार द्वारा किये जाने वाले निवेश के अतिरिक्त इसमें प्राइवेट इन्वेस्टर भी अहम भूमिका निभाएंगे. गैरसैंण क्षेत्र की तमाम अवस्थापना सुविधाओं के विकास के साथ ही स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी, बिजली और सीवरेज आदि की तमाम व्यवस्थायें की जानी है. गैरसैंण में अच्छे विद्यालय, खेल मैदान और मनोरंजन के तमाम संसाधनों के विकास के लिये 25 हजार करोड़ रुपए की घोषणा उनके द्वारा की गई है.

पढ़ेंःउत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की मांग, प्रदेशवासियों को वनवासी घोषित करे सरकार

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस दिशा में पहला कार्य इस क्षेत्र में पर्याप्त भूमि की व्यवस्था तथा बेहतर कनेक्टिविटी पर ध्यान दिया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि दिवालीखाल से भराड़ीसैंण तक डबल लेन सड़क निर्माण के लिए 9 करोड़ की धनराशि उपलब्ध करायी गई है. चार हेलीकाप्टरों के उतरने लायक हेलीपैड के निर्माण हेतु भी धनराशि उपलब्ध करायी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details