उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

राजभवन में कोबरा दिखने से कर्मचारियों की अटकी सांसें, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

गुरुवार को राजभवन में राज्यपाल के कमरे के पास कोबरा के दिखने से कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई. हालांकि, इस दौरान राजभवन में राज्यपाल बेबी रानी मोर्या मौजूद नहीं थी. वहीं, इस सांप को रेस्क्यू करने में वन विभाग की टीम को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी.

By

Published : Mar 14, 2019, 9:46 PM IST

कोबरा

देहरादून: उत्तराखंड राजभवन में इन दिनों बंदर पकड़ने का अभियान चल रहा है. वहीं, आज अचानक राजभवन में राज्यपाल के कमरे के पास कोबरा दिखाई देने से अफरा-तफरी मच गई. जिसके बाद राजभवन के कर्मचारियों ने इस सूचना वन विभाग को दी. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने सांप को रेस्क्यू किया. जिसके बाद सभी कर्मचारियों ने राहत की सांस ली.

वन विभाग की टीम ने कोबरा को किया रेस्क्यू.

बता दें कि गुरुवार को राजभवन में राज्यपाल के कमरे के पास कोबरा के दिखने से कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई. हालांकि, इस दौरान राजभवन में राज्यपाल बेबी रानी मोर्या मौजूद नहीं थी. वहीं, इस सांप को रेस्क्यू करने में वन विभाग की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

वन विभाग की टीम ने बताया कि पकड़ा गया सांप कोबरा प्रजाति का और जिसकी लंबाई काफी थी. राजभवन के पास घास और पेड़ होने के चलते सांप को ढूंढने में काफी परेशानी हुई लेकिन कुछ देर बाद उसे पकड़ लिया गया. सांप को रेस्क्यू कर सुरक्षित आबादी से दूर जंगल में छोड़ दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details