उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से सीएम ने मांगे मेडिकल किट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कहा कि उत्तराखंड को जल्द ही पीपीई किट, एन-95 मास्क और वेंटिलेटर सहित अन्य राहत सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी.

By

Published : May 12, 2020, 7:22 PM IST

CM's video conferencing
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री संग सीएम की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से बातचीत की. इस बातचीत में सीएम ने कोरोना को लेकर राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी डॉ हर्षवर्धन को दी.

मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान बताया कि उत्तराखंड में हालात नियंत्रित हैं. राज्य में कोरोना से लड़ने के लिए हर जिलों में डॉक्टरों को प्रशिक्षित किया गया है. प्रदेश में 3 महीनों के लिए पर्याप्त मात्रा में दवा भी उपलब्ध है. इस दौरान सीएम रावत ने डॉ हर्षवर्धन से राज्य को अतिरिक्त पीपीई किट, एन-95 मास्क और वेंटिलेटर उपलब्ध कराने का अनुरोध किया.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री संग सीएम की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

ये भी पढ़ें:प्रवासियों के लिए अपने ही बने 'पराए', सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग के साथ ही पुलिस भी अच्छा कार्य कर रही है. बाहर से आने वाले सभी लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है. हर जिले में सर्वे टीम एक्टिव है, जो डेटा एकत्रित कर रही है. राज्य में कोरोना पॉजिटिव की डबलिंग रेट को भी काफी नियंत्रित किया गया है. प्रदेश में डबलिंग रेट 45 दिन है. राज्य में कोरोना के 69 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जिसमें से 46 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना पर नियंत्रण को लेकर ओवरऑल उत्तराखंड की स्थिति काफी अच्छी है. देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर और नैनीताल में सतर्कता की आवश्यकता है. उत्तराखंड को जल्द ही पीपीई किट, एन-95 मास्क और वेंटिलेटर सहित अन्य राहत सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी. इस अवसर पर उन्होंने हरिद्वार की सीएमओ डॉ सरोज नैथानी से भी वर्तमान स्थिति की जानकारी ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details