उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने सैन्यधाम निर्माण को लेकर की बैठक, 23 को होगा शिलान्यास

उत्तराखंड में सैन्यधाम निर्माण के लिए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को बैठक ली, जिसमें राज्य सरकार द्वारा देहरादून के पुरुकुलगांव में सैन्यधाम बनाए जाने का निर्णय लिया गया.

By

Published : Jan 7, 2021, 10:40 PM IST

cm trivendra took meeting
dehradun news

देहरादूनः उत्तराखंड में सैन्यधाम के निर्माण को लेकर अब जल्द ही काम शुरू हो पाएगा. उत्तराखंड में सैन्यधाम निर्माण के लिए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को बैठक ली, जिसमें तमाम विभागीय अधिकारी मौजूद रहे.

गुरुवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री आवास में सैन्यधाम निर्माण कार्य के शिलान्यास के सम्बन्ध में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया. उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड के चार धामों के साथ-साथ सैन्यधाम को पांचवें धाम के रूप में देखा है और उनके विजन को पूर्ण करने के लिए राज्य सरकार द्वारा देहरादून के पुरुकुलगांव में सैन्यधाम बनाए जाने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने इस बाबत विधायक गणेश जोशी को कहा कि वह अधिकारियों से वार्ता कर कार्यक्रम की तैयारी करें.

वहीं, विधायक गणेश जोशी ने कहा कि बैठक में तय हुआ है कि 23 जनवरी को सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत सैन्यधाम का शिलान्यास करेंगे. उन्होनें इस बाबत जिलाधिकारी एवं अन्य विभाग के अधिकारियों से भी वार्ता की और शिलान्यास कार्यक्रम को आयोजित करवाने के लिए तैयारियां करने की बात कही.

ये भी पढ़ेंःहाईकोर्ट पहुंचे नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश राघवेंद्र सिंह चौहान, ग्रहण किया कार्यभार

वैसे आपको बता दें कि काफी लंबे समय से सैन्य धाम के निर्माण को लेकर इंतजार किया जा रहा है और उत्तराखंड 10 प्रदेश होने के चलते त्रिवेंद्र सरकार इसको बेहद भव्य रूप देते हुए अब इस को जल्द ही पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं, इसी के तहत मुख्यमंत्री ने बैठक लेकर इस के शिलान्यास को लेकर तैयारियों के निर्देश भी दे दिए हैं.

For All Latest Updates

TAGGED:

uk news

ABOUT THE AUTHOR

...view details