उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र, CAA पर भूपेश बघेल पर साधा निशाना

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत रायपुर पहुंचते ही CAA और NRC बिल को लेकर हो रहे विरोध पर सीएम बघेल को घेर लिया.

By

Published : Jan 27, 2020, 11:19 PM IST

सीएम त्रिवेंद्र
सीएम त्रिवेंद्र

रायपुर:उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत मध्य क्षेत्रीय परिषद की 22वीं बैठक में शामिल होने के लिए रायपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा. NRC और CAA पर सीएम भूपेश बघेल के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि, 'CAA और NRC बिल को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है. सोये हुए को तो जगाया जा सकता है, लेकिन सोने का ढोंग करने वालों को नहीं जगाया जा सकता है'. बता दें कि CAA को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा था CAA आदिवासियों के हित में नहीं है.

'विरोध केवल विरोध के लिए कर रहे'
सीएम ने देशभर में CAA को लेकर हो रहे विरोध पर कहा कि, 'यह दुर्भाग्य है कि जब हम इनसे पूछते हैं कि विरोध किस बात का है, तो कोई बताने वाला नहीं है और विरोध केवल विरोध के लिए कर रहे हैं'.

सीएम त्रिवेंद्र ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर साधा निशाना.

पढ़ें : रायपुर पहुंचे उत्तराखंड के CM, मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में होंगे शामिल

शाहीन बाग पर कहा- बाहर से हो रही फंडिंग
शाहीन बाग में महिलाओं की ओर से किए जा रहे विरोध पर उन्होंने कहा कि, 'भारत के अंदर और आंतरिक मामलों में कई ऐसी एजेंसियां है जो देश को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं. यही वजह है कि इन्हें बाहर से फंडिंग हो रही है. हालांकि ऐसी फंडिंग को रोक पाने में मोदी सरकार बहुत हद तक कामयाब हुई है'.

पढ़ेंः भारत सरकार की एडवाइजरी के बाद उत्तराखंड में भी कोरोनावायरस को लेकर अलर्ट

'देश विरोधी लोग चला रहे संगठन'
CAA को लेकर देशभर में हो रहे विरोध को लेकर त्रिवेन्द्र ने कहा कि, 'भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे लगाने वाले लोग इस संगठन को चला रहे हैं. उत्तराखंड में भी इस तरह की कोशिश हुई, लेकिन 10 बजे के बाद लॉ एंड ऑर्डर को बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर सख्त कार्रवाई की हिदायत दी गई थी, जिसके बाद धरना खत्म हो गया था. उन्होंने कहा कि इस तरह के कड़े कदम उठाने की जरूरत है'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details