उत्तराखंड

uttarakhand

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत कल करेंगे सूर्यधार झील का उद्घाटन

By

Published : Nov 28, 2020, 7:36 PM IST

कल सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत जाखम नदी पर बनाई गई सूर्य धार झील का उद्घाटन करेंगे. वहीं, झील बनने से करीब दो दर्जन गांवों की जनता को पर्याप्त पानी मिल सकेगा.

CM Trivendra Singh Rawat
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

डोईवाला: 29 नवंबर यानी कल डोईवाला के भोगपुर में जाखम नदी पर बनाई गई सूर्यधार झील का सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत उद्घाटन करेंगे. सूर्यधार झील के उद्घाटन के बाद करीब दो दर्जन गांव के लोगों को पर्याप्त पानी मिल सकेगा. जिसका वे लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं.

गौर हो कि सिंचाई विभाग द्वारा 50 करोड़ की लागत से बनाई गई सूर्यधार झील लगभग दो दर्जन गांव की पीने के पानी और सिंचाई की किल्लत को दूर करेगी. वहीं, क्षेत्र को पर्यटन के लिहाज से भी विकसित किया जा रहा है. मुख्यमंत्री के विशेष कार्यधिकारी धीरेंद्र पंवार ने बताया कि कल सीएम सूर्यधार झील का उद्घाटन करेंगे. जिसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट सूर्यधार झील कल जनता को समर्पित हो जाएगी.

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत कल करेंगे सूर्य धार झील का उद्घाटन

पढ़ें-धरना देने वाले पार्षदों को हरक का समर्थन, बोले- सभी को बात रखने का हक

सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता डीके सिंह ने बताया कि कल यानी 29 नवंबर को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सूर्यधार झील का उद्घाटन करेंगे और यह झील 18 गांव की पानी की पीने की और सिंचाई की समस्या को दूर करेगी. वहीं, यह क्षेत्र पर्यटन के लिहाज से भी महत्वपूर्ण हो गया है. ऐसे में क्षेत्रवासियों ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का आभार जताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details