उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बजट 2020: कांग्रेस के असंतोष पर CM त्रिवेंद्र का तंज, संतुष्ट नहीं तभी तो विपक्ष

बजट के पेश होने के बाद सीएम केजरीवाल के ट्वीट पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तंज कसते हुए कहा कि सीएम केजरीवाल अपने को और दिल्लीवासियों को देश का हिस्सा नहीं मानते हैं.

By

Published : Feb 1, 2020, 4:45 PM IST

Updated : Feb 1, 2020, 6:04 PM IST

cm-trivendra
सीएम त्रिवेंद्र ने केजरीवाल पर कसा तंज.

नई दिल्ली/देहरादून: देश की राजधानी में 8 फरवरी को चुनाव होने वाले हैं. इसके चलते उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत इन दिनों प्रचार में जुटे हुए हैं. वहीं, केंद्रीय बजट पर सीएम केजरीवाल के ट्वीट के बाद सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि सीएम केजरीवाल खुद को और दिल्ली वालों को देश का हिस्सा नहीं मानते हैं. जबकि, दिल्ली इस देश की राजधानी है और देश के सबसे ज्यादा सर्विस सेक्टर के लोग यहां काम करते हैं. ऐसे में इस बजट पर दिये गए टैक्स स्लैब से इन लोगों को सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि केंद्रीय बजट में दिल्ली के साथ एक बार फिर सौतेला व्यवहार किया गया है. उन्होंने यहां तक ​​कहा कि दिल्ली केंद्र सरकार की प्राथमिकताओं में ही नहीं है, फिर वहां के लोगों को उन्हें वोट क्यों देना चाहिए.

कांग्रेस के असंतोष पर CM त्रिवेंद्र का तंज.

इस पर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केजरीवाल पर तीखा हमला करते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि दिल्ली के सीएम खुद को और दिल्ली के लोगों को देश का हिस्सा नहीं मानते हैं. साथ ही कहा कि अधिकतम सर्विस सेक्टर वाले लोग दिल्ली में रहते हैं, जो भारत के कोने-कोने से आकर यहां काम कर रहे हैं. ऐसे में इस बजट में घोषित आयकर छूट में सबसे अधिक लाभ इन्हीं लोगों को होगा.

ये भी पढ़ें:बजट 2020-21 : गांव, गरीब, किसान और रोजगार पर रहा फोकस

केंद्रीय बजट में वृद्धि करते हुए सीएम रावत ने दावा किया कि कई राज्य जानबूझकर राजनीतिक लाभ के लिए केंद्र सरकार की योजनाओं को लागू नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत की प्रगति के लिए राज्य सरकारों को मिलकर काम करने की जरूरत है.

Last Updated : Feb 1, 2020, 6:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details