उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 22, 2020, 10:17 PM IST

ETV Bharat / state

'मेरा गांव मेरी सड़क' योजना के तहत सीएम ने 1.83 करोड़ रुपये की दी स्वीकृति

उत्तराखंड में मेरा गांव मेरी सड़क योजना के अंतर्गत 7 सड़कों के लिए मुख्यमंत्री ने एक करोड़ से ज्यादा का बजट जारी किया. इसमें टिहरी, अल्मोड़ा और उधम सिंह नगर की सड़कें शामिल है.

उत्तराखंड
सीएम ने 1.83 करोड़ रुपये की दी स्वीकृति

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने 'मेरा गांव मेरी सड़क' योजना के अन्तर्गत प्रदेश में 7 सड़कों हेतु 01 करोड़ 83 लाख की धनराशि स्वीकृत की है, जिसमें जनपद टिहरी व अल्मोड़ा की दो और उधम सिंह नगर की 03 सड़कें शामिल हैं. इसके अलावा मुख्यमंत्री की घोषणा के अधीन जनपद टिहरी के बौराड़ी स्टेडियम में अवशेष कार्यों के निर्माण हेतु 91.06 लाख की धनराशि और रामलीला भवन बागेश्वर के सौन्दर्यीकरण हेतु 15 लाख की धनराशि भी स्वीकृत की गई है.

ये भी पढ़ें:स्मार्ट सिटी को लेकर प्रीतम सिंह ने खड़े किए सवाल, सरकार को बताया विफल

वहीं, मुख्यमंत्री द्वारा अनुसूचित जाति उपयोजना अन्तर्गत ग्राम पंचायत जसपुर, विकासखण्ड भिलगंना जनपद टिहरी में सांस्कृतिक भवन के निर्माण हेतु प्रथम किस्त के रूप में 3.99 लाख की धनराशि स्वीकृत किये हैं. साथ ही मुख्यमंत्री ने कुम्भ मेला 2021 के अन्तर्गत लालतारो पुल स्थित 33/11 केवी उप संस्थान कन्ट्रोल भवन निर्माण व 33 केवी की भूमिगत लाइन के निर्माण हेतु 647.81 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान करने के साथ ही प्रथम किस्त के रूप में 77.74 लाख अवमुक्त किये जाने की भी स्वीकृति प्रदान की है.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने देहरादून नगरीय पेयजल कार्यक्रम के अन्तर्गत कौलागढ़ जौन में कैनाल रोड ओएनजीसी फायर स्टेशन के समीप नलकूप निर्माण हेतु 98.83 लाख की धनराशि स्वीकृत की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details