उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव: आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर बोले - योग भूमि है उत्तराखंड

मुनि की रेती के गंगा रिजॉर्ट में आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में देश-विदेश से बड़ी संख्या में योग साधकों हिस्सा ले रहे हैं. सात दिनों तक चलने वाले इस अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में कई अलग तरह की विशेषताएं देखने को मिलेंगी. इस बार यहां पर योगाभ्यास के साथ-साथ पंचकर्म की भी सुविधा उपलब्ध है.

By

Published : Mar 2, 2020, 7:13 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 9:04 PM IST

अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव
अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव

ऋषिकेश:अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव के दूसरे दिन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल और आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर ने शिरकत की. आध्यात्मिक गुरू श्रीश्री रविशंकर ने महोत्सव में आए साधकों को योग के महत्व के बारे में बताया. श्री श्री रविशंकर ने कहा कि योग से हर योग्यता को प्राप्त किया जा सकता है. योग आरोग्य रहने का साधन है. जीवन में शांति एवं समृद्धि का जरिया भी योग ही है.

पढ़ें-ऋषिकेश में अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव का शुभारंभ, यूपी सीएम योगी ने किया उद्घाटन

श्री श्री रविशंकर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर योगनगरी ऋषिकेश का अपना एक अलग महत्व है. ऋषिकेश को योग की राजधानी ऐसे ही नहीं कहा जाता है. यहां से बड़े-बड़े योगी और तपस्वी निकले हैं. जिन्हें आज भी याद किया जाता है.

अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव

इस दौरान पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि सात दिनों तक चलने वाले अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में पर्यटन विभाग की तरफ सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त की गई हैं. अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव से न सिर्फ उत्तराखंड निरोग होगा, बल्कि यहां रोजगार के अवसर भी खुलेंगे.

Last Updated : Mar 2, 2020, 9:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details