उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने से आई आपदा, सीएम मौके के लिए रवाना

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि चमोली जिले से एक आपदा का समाचार मिला है. जिला प्रशासन, पुलिस विभाग और आपदा प्रबंधन को इस आपदा से निपटने के आदेश दिए गए हैं. किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें .

By

Published : Feb 7, 2021, 1:08 PM IST

Updated : Feb 7, 2021, 2:02 PM IST

uttarakhand
सीएम मौके के लिए रवाना

देहरादून: चमोली जिले के जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने से आई आपदा को लेकर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत हालातों पर नजर बनाए हुए हैं. साथ ही उन्होंने लोगों को किसी भी अफवाह से बचने की अपील की है. सीएम लगातार आपदा को लेकर जिला प्रशासन, पुलिस विभाग और आपदा प्रबंधन से संपर्क बनाए हुए है.

सीएम मौके के लिए रवाना

आपदा को लेकर सीएम का ट्वीट

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने से आई आपदा को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि चमोली जिले से एक आपदा का समाचार मिला है. जिला प्रशासन, पुलिस विभाग और आपदा प्रबंधन को इस आपदा से निपटने के आदेश दिए गए हैं. किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें . सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है.

ऋषिगंगा प्रोजेक्ट को क्षति की संभावना

चमोली के रैणी गांव में ऋषिगंगा प्रोजेक्ट को भारी बारिश व अचानक पानी आने से क्षति की संभावना है. नदी में अचानक मलबा आने से अलकनंदा के निचले क्षेत्रों में भी बाढ़ की संभावना है. तटीय क्षेत्रों में लोगों को अलर्ट किया गया है. नदी किनारे बसे लोगों को क्षेत्र से हटाया जा रहा है.

सीएम त्रिवेंद्र मौके लिए रवाना

एहतियातन भागीरथी नदी का फ्लो रोक दिया गया है. अलकनंदा का बहाव रोका जा सके, इसलिए श्रीनगर डैम तथा ऋषिकेष डैम को खाली करवाया गया है. SDRF अलर्ट पर है. मेरी आपसे विनती है अफवाहें न फैलाएं. सरकारी प्रमाणिक सूचनाओं पर ही ध्यान दें. मैं स्वयं घटनास्थल के लिए रवाना हो रहा हूँ . मेरी सभी से विनती है कि कृपया कोई भी पुराने वीडियो शेयर कर अफवाह ना फैलाएं. स्थिति से निपटने के सभी जरूरी कदम उठा लिए गए हैं. आप सभी धैर्य बनाए रखें.

जारी की हेल्पलाइन नंबर

अगर आप प्रभावित क्षेत्र में फंसे हैं, आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो कृपया आपदा परिचालन केंद्र के नम्बर 1070 या 9557444486 पर संपर्क करें. कृपया घटना के बारे में पुराने वीडियो से अफवाह न फैलाएं.

Last Updated : Feb 7, 2021, 2:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details