उत्तराखंड

uttarakhand

CM ने तकनीक पर आधारित अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का किया शुभारंभ, कहा- दूरस्थ गांवों तक पहुंचेगी तकनीक

By

Published : Jun 26, 2020, 4:49 PM IST

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आधुनिक तकनीक का जितना ज्यादा इस्तेमाल होगा. उससे कार्यों में और ज्यादा पारदर्शिता आएगी. सरकार का प्रयास है कि आने वाले दो सालों भी भीतर प्रदेश के सुदूरवर्ती गांवों में भी तकनीक के जरिए संपर्क किया जा सके.

trivendra singh rawat
त्रिवेंद्र सिंह रावत

देहरादूनः मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जीबी पंत इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी घुड़दौड़ी की ओर से आयोजित दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का शुभांरभ किया. यह सेमिनार 'स्मार्ट मशीन इंटेलिजेंस और रियल-टाइम कम्यूटिंग' विषय पर आयोजित की गई है. इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र ने कॉलेज की 'स्मार्ट कॉम-2020' पुस्तिका का विमोचन भी किया.

कोविड-19 के कारण देश जिस विषम परिस्थितियों के दौर से गुजर रहा है. इन परिस्थितियों में तकनीक का महत्व काफी ज्यादा बढ़ गया है. ऐसे में प्रदेश में टेक्नॉलोजी को व्यापक स्तर पर बढ़ावा देना जरूरी है. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी सेमिनार के शुभारंभ मौके पर कहा कि आधुनिक तकनीक का जितना ज्यादा इस्तेमाल होगा. उससे कार्यों में और ज्यादा पारदर्शिता आएगी. साथ ही समय की बचत भी होगी. सरकार का प्रयास है कि आने वाले डेढ़-दो सालों के भी भीतर प्रदेश के सुदूरवर्ती गांवों में भी तकनीक के माध्यम से संपर्क कर सकेंगे.

ये भी पढ़ेंःपिथौरागढ़ः जुलाई से शुरू होगा बिजली उत्पादन, बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

वहीं, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जीबी पंत इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी घुड़दौड़ी को अंतरराष्ट्रीय सेमिनार आयोजित करने पर बधाई भी दी. उन्होंने कहा कि तकनीकी शिक्षा कुशल जनशक्ति का सृजन कर, औद्योगिक उत्पादन को बढ़ाकर लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करती है. साथ ही देश के मानव संसाधन विकास में महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाती है. यह सम्मेलन तकनीकी क्षेत्र में अनुसंधान कार्य को बढ़ावा देने और नवीन विचारों का साझा करने में सफल होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details