उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के निधन पर CM त्रिवेंद्र ने जताया शोक

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है. साथ उनके आत्मा की शांति और परिजनों को धैर्य के लिए प्रार्थना की.

By

Published : Sep 27, 2020, 12:04 PM IST

जसवंत सिंह का निधन
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जताया शोक

देहरादून:पूर्व केंद्रीय जसवंत सिंह के निधन पर पीएम मोदी समेत देशभर के नेताओं ने शोक व्यक्त किया और भावभीनी श्रद्धांजलि दी. वहीं, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी जसवंत सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है. साथ उनके आत्मा की शांति और परिजनों के धैर्य के लिए प्रार्थना की.

सीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और⁩ वरिष्ठ राजनेता आदरणीय जसवंत सिंह के निधन का दु:खद समाचार मिला. जसवंत सिंह जी लोकप्रिय, जननेता और कुशल प्रशासक थे. वे कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और शोक संतप्त परिवार जनों को धैर्य प्रदान करे.

बता दें कि भारत के पूर्व रक्षा मंत्री जसवंत सिंह का कार्डियक अरेस्ट से निधन हुआ है. पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके निधन पर शोक जताया है. जसवंत दिसंबर, 1998 से 2002 तक विदेश मंत्री भी रहे थे. 16 मार्च, 2001 से 14 अक्टूबर, 2001 तक रक्षा मंत्री रहे थे.

ये भी पढ़ें:पूर्व रक्षा मंत्री जसवंत सिंह का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

पूर्व कैबिनेट मंत्री, मेजर जसवंत सिंह (सेवानिवृत्त) का आज सुबह 6:55 पर निधन हुआ. उन्हें 25 जून को सेना के आरआर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनका मल्टीऑर्गन डिसफंक्शन सिंड्रोम के साथ सेप्सिस के लिए इलाज किया जा रहा था. उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, 'जसवंत सिंह जी ने हमारे देश की सेवा पूरी मेहनत से की, पहले एक सैनिक के रूप में और बाद में राजनीति के साथ अपने लंबे जुड़ाव के दौरान, अटल जी की सरकार में उन्होंने महत्वपूर्ण विभागों को संभाला और वित्त, रक्षा और बाहरी मामलों में दुनिया में एक मजबूत छाप छोड़ी. उनके निधन से दुखी हूं'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details