उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना मृत्यु दर पर सीएम त्रिवेंद्र का बयान, कहा- इसलिए हो रही ज्यादा मौत

By

Published : Oct 6, 2020, 6:40 PM IST

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण और मौत के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने विश्लेषणात्मक अध्ययन कराया है. जिसमें कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं.

सीएम त्रिवेंद्र
सीएम त्रिवेंद्र

देहरादून: उत्तराखंड राज्य में दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. प्रदेश में अभी तक 51,991 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. जिसमें से 42,368 मरीज कोरोना संक्रमण से जंग जीत चुके हैं. वहीं, 669 मरीजों के मौत के साथ ही 8,701 मरीज अभी भी कोरोना संक्रमण से जंग लड़ रहे हैं. प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण और मौत के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने विश्लेषणात्मक अध्ययन कराया था. जिसमें संक्रमित मरीजों को लेकर कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि अध्ययन में यह निष्कर्ष निकलकर सामने आया है कि अभी तक जितने कोरोना मरीजों की मौत हुई है, उनमें ज्यादातर 50 साल से उम्रदराज थे और पहले से गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे.

सीएम त्रिवेंद्र का बड़ा खुलासा

पढ़ेंः नेपाल ने चीन सीमा तक पैदल मार्ग किया तैयार, भारत पर निर्भरता कम करने का प्रयास

मुख्यमंत्री रावत ने कहा तमाम कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत की एक और वजह ये भी रही कि कोरोना लक्षण के बावजूद उन्होंने टेस्ट नहीं करवाया, जिनमें गर्भवती महिलाएं भी शामिल थीं. न ही चिकित्सकों के परामर्श से उन्होंने दवाईयां ली और न ही परहेज की. नतीजन प्रदेश में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है.

ऐसे में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश के उम्रदराज व्यक्तियों और गर्भवती महिलाओं को अपना विशेष तौर पर ध्यान रखने की अपील की है. सीएम ने अपील करते हुए कहा कि जिसमें कोरोना के लक्षण पाए जाते है, उसे तत्काल अपना कोरोना टेस्ट कराना चाहिए, ताकि उसकी सही समय पर इलाज हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details