उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: भाजपा के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी बधाई

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भाजपा के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को ट्वीट करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने पर शुभकामनाएं दी हैं.

By

Published : Jan 20, 2020, 11:39 PM IST

BJP's newly elected national president JP Nadda News
जेपी नड्डा को भाजपा का नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी बधाई.

देहरादून: जेपी नड्डा को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत समेत काफी संख्या में भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट करते हुए जेपी नड्डा को भाजपा के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने पर शुभकामनाएं दी हैं.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष को ट्वीट के जरिए बधाई देते हुए लिखा है कि जेपी नड्डा जी को भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं.

बता दें कि भाजपा के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने से पहले जेपी नड्डा साल 1993 में हिमाचल प्रदेश से विधायक चुने गये थे. उसके बाद वे राज्य और केंद्र में मंत्री भी रहे हैं. साल 1994 से 1998 तक जेपी नड्डा विधानसभा में पार्टी के नेता रहे. इसके बाद वे दुबारा साल 1998 में फिर से विधायक चुने गये. इस बार उन्हें स्वास्थ्य और संसदीय मामलों का मंत्री बनाया गया. जिसके बाद साल 2007 में प्रेम कुमार धूमल की सरकार में उन्हें वन-पर्यावरण, विज्ञान व टेक्नालॉजी विभाग का मंत्री बनाया गया.

ये भी पढ़ें:अपणुं उत्तराखंडः दिनभरै बड़ी खबर, एक नजर मा

इसी क्रम में साल 2012 में जेपी नड्डा को राज्यसभा का सांसद चुना गया. इस दौरान मोदी सरकार ने उन्हें स्वास्थ्य मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी. वहीं अब 20 जनवरी 2020 को उन्हें भारतीय जनता पार्टी का नवनिर्वाचित अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details