उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गांधी जयंती पर CM ने की जनता से अपील, कहा- प्लास्टिक मुक्त राज्य बनाने में दें योगदान

बापू की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गांधी पार्क में सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने की अपील की है. साथ ही रामपुर तिराहा कांड को भी याद कर मां बहनों के योगदान की सराहना की.

By

Published : Oct 2, 2019, 7:28 PM IST

सीएम त्रिवेंद्र ने गांधी जयंती पर की जनता से अपील.

देहरादून: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से पॉलिथीन के प्रयोग न करने का अवाह्न किया है. वहीं, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गांधी पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर प्रदेश की जनता से सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने की अपील की है.

सीएम त्रिवेंद्र ने गांधी जयंती पर की जनता से अपील.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गांधी पार्क में बापू की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने लोगों को शपथ दिलवाकर पॉलिथीन से राज्य को मुक्त करने की अपील की. साथ ही मुख्यमंत्री ने गांधी जी के बताए रास्ते पर लोगों से चलने की बात कही.

ये भी पढ़ें:जल्द ही चीन की तर्ज पर विकसित होगा नैनीताल, कई एडवेंचर स्पोर्ट्स होंगे शुरू

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग करना हमारे पर्यावरण के लिए बेहद नुकसान दायक है. प्लास्टिक से आज समुद्री जीवों की जान भी खतरे में है इसलिए प्लास्टिक पर प्रतिबंध जरूरी है. उन्हें उम्मीद है कि उत्तराखंड की जनता प्लास्टिक मुक्त अभियान में योगदान देगी और उत्तराखंड देश का पहला राज्य होगा जो पूर्ण रूप से प्लास्टिक मुक्त वाला पहला राज्य बनेगा.

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य स्थापना के लिए हुए आंदोलन के दौरान रामपुर तिराहा कांड को याद करते हुए कहा कि रामपुर तिराहा कांड के 25 साल हो गए हैं और राज्य स्थापना के लिए प्रदेश की मां बहनों ने बहुत ज्यादा संघर्ष किया है. मौजूदा सरकार उत्तराखंड को सपनों का प्रदेश बनाने की कोशिश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details