उत्तराखंड

uttarakhand

CM त्रिवेंद्र बोले- त्योहार में एक दीपक जरूर जलाएं वीर जवानों के नाम

By

Published : Oct 25, 2020, 4:17 PM IST

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम के बाद लोगों से उनकी बातों पर ध्यान देने और त्योहारों के दौरान कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने की अपील की.

cm-trivendra-singh-rawat
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना. मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी लोगों को प्रधानमंत्री की अपील के अनुसार त्योहारों के समय कोरोना का ध्यान रखते हुए सरकार की गाइडलाइन का पालन करना है. साथ ही उन्होंने कोरोना काल के दौरान पूरे मनोयोग से लगे कोरोना योद्धाओं और सफाई नायकों को भी इस खुशी के पर्व में शामिल करने की अपील की.

ये भी पढ़ें:ऋषिकेश: NSA अजीत डोभाल ने परिवार संग की गंगा आरती

बता दें कि, प्रधानमंत्री ने मन की बात कार्यक्रम में सीमा पर तैनात सैनिकों को याद किया. उन्होंने कहा कि सभी भारत माता के इन सपूतों के सम्मान में अपने घर में एक दीपक जरूर जलाएं. हमारे जवान राष्ट्र की सुरक्षा के लिए सीमाओं पर पूरे साल 24 घंटे ड्यूटी करते हैं. इसलिए इस घर में देश के सैनिकों के लिए दीपक जगमगाने चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोकल फाॅर लोकल को बढ़ावा देने की भी अपील की है. उनका कहना था कि बाजार से सामान खरीदते समय स्थानीय उत्पादों को प्राथमिकता देनी है. ग्रामीण अर्थव्यवस्था और आत्मनिर्भरता के लिए स्थानीय उत्पादों की ओर अधिक ध्यान देना होगा. देश ही नहीं अपितु विदेशों में भी खादी की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी है. मार्शल आर्ट और नए इनोवेशन की ओर भी ध्यान देना होगा. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने ekbharat.gov.in वेबसाइट का भी जिक्र किया. उनका कहना था कि इस साइट पर जरूर जाएं. यह राष्ट्रीय एकीकरण के अभियान को आगे बढ़ाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details