उत्तराखंड

uttarakhand

PM के भाषण पर बोले सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, अभिभावक के रूप में किया मार्गदर्शन

By

Published : Oct 20, 2020, 8:25 PM IST

पीएम के राष्ट्र के नाम संदेश पर बोलते हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पीएम मोदी ने अभिभावक के रूप में देश का मार्गदर्शन किया.

PM Modi on Corona
PM के भाषण पर बोले सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के नाम संदेश दिया. कोरोना काल में ये उनका 7वां संबोधन था. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जनता कर्फ्यू से लेकर आज तक हम सभी भारतीयों ने एक बहुत लंबा सफर तय किया है. समय के साथ आर्थिक गतिविधियों में भी धीरे-धीरे तेजी नजर आ रही है. हमें ये भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया है. इसीलिए दो गज की दूरी और मास्क सभी लोगों के लिए जरूरी है.

पीएम के राष्ट्र के नाम संदेश पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि 'कोरोना की लड़ाई में देश का हर नागरिक प्रधानमंत्री के साथ है. प्रधानमंत्री ने सही समय पर जो फैसले लिए थे, उन्हीं वजहों से आज देश में स्थिति संभली हुई है. प्रधानमंत्री ने एक अभिभावक की तरह हमारा मार्गदर्शन किया है और जनहित में जरूरी निर्णय लिए'.

ये भी पढ़ें:पीएम की अपील- जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं

सीएम ने कहा कि 'हमारे वैज्ञानिक दिन-रात कोरोना की दवाई बनाने में जुटे हुए हैं. जिसकी टेस्टिंग एडवांस स्टेज पर हो रही है. वैक्सीन बन जाने पर उसे प्रत्येक भारतीय तक पहुंचाने के लिये तेजी से कार्य किए जाएंगे. साथ ही कोविड-19 के दृष्टिगत वैक्सीन आने की स्थिति में आवश्यक कार्यवाही के लिए प्रदेश में राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर पर टास्क फोर्स का गठन किया गया है. यह टास्क फोर्स अपने-अपने स्तर पर कोविड-19 की वैक्सीन के क्रियान्वयन, अनुश्रवण एवं मूल्यांकन का काम करेगी'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details