उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना: सीएम और शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया एकाउंट पर बदली प्रोफाइल फोटो, मुंह ढकने के लिए किया प्रेरित

By

Published : Apr 17, 2020, 2:40 PM IST

Updated : Apr 17, 2020, 6:19 PM IST

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फोटो बदलकर सभी को मास्क पहनने या मुंह ढकने के लिये प्रेरित किया है.

Dehradun lockdown
Dehradun lockdown

देहरादून: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी को मास्क पहनने या मुंह ढकने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने भी गमछे से मुंह ढककर देश की जनता से बात की. इसके बाद उन्होंने अपनी वही फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स प्रोफाइल पर भी लगाई है. पीएम की इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी अपने फेसबुक पेज की प्रोफाइल फोटो को बदलकर, गमछे से मुंह ढके हुए नई फोटो लगाई है.

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने का एक महत्वपूर्ण उपाय मुंह-नाक को ढक कर रखना भी है. लोगों को इस घातक बीमारी से बचाव के लिए मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. दून में बिना मास्क लगाए घूमने पर कार्रवाई के आदेश भी दे दिए गए हैं. ऐसे में जब मास्क की अहमिहत बहुत ही ज्यादा बढ़ गई है, सीएम त्रिवेंद्र रावत ने मास्क को लेकर सोशल मीडिया पर अलग अंदाज में संदेश दिया है.

पढ़ें- कोरोना : लॉकडाउन के बीच गर्मी ने छुड़ाए पसीने, लोगों ने पूछा- अब क्या करें सरकार

मुख्यमंत्री के साथ-साथ शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फोटो बदली है. वो भी चेहरे को ढककर रखने का संदेश दे रहे हैं. बता दें, लगातार बीते तीन दिन से प्रदेश में कोरोना संक्रमण का कोई नया मरीज नहीं आया है. प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अभी तक 37 है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक पूरे देश में अभी तक कोरोना के 13,387 मामले सामने आ चुके हैं.

Last Updated : Apr 17, 2020, 6:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details