उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड: 84 ग्रोथ सेंटर के लिए मिला अप्रूवल, टाउनशिप के रूप में गांव होंगे विकसित

By

Published : Feb 12, 2020, 10:21 AM IST

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने सचिवालय में ग्रोथ सेंटर को लेकर मंगलवार को एक बैठक ली, जिसमें अधिकारियों ने ग्रोथ सेंटर को लेकर समीक्षा की. जिसके बाद सीएम ने कहा कि स्थानीय लोगों को लाभ मिल सके, इसके लिए यहां कॉमन सर्विस सेंटर भी खोलें जाएंगे.

Growth Center Dehradun
Growth Center Dehradun

देहरादून:उत्तराखंड में ग्रोथ सेंटर को लेकर सीएम ने अधिकारियों की एक बैठक ली. इस बैठक में सीएम ने लोकल इकोनॉमी में सुधार पर जोर दिया. सीएम ने कहा कि हमारा प्रयास है कि जहां भी ग्रोथ सेंटर है, वहां पर कॉमन सर्विस सेंटर भी खोल जाएं. ताकि स्थानीय लोगों को इसको लाभ मिल सके.

84 ग्रोथ सेंटर के लिए मिला अप्रूवल.

इस बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि रिवर्स पलायन में ग्रोथ सेंटर्स मददगार साबित होंगे. उन्होंने कहा कि अब तक 11 करोड़ से ज्यादा रुपये ग्रोथ सेंटर्स को विकसित किये जाने में खर्च किये जा चुके हैं. ऐसे में इन ग्रोथ सेंटर से किसानों को लाभ मिलेगा और लोकल इकोनॉमी में सुधार होगा.

सीएम त्रिवेन्द्र रावत ने कहा कि ग्रोथ सेंटर बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. प्रदेश में अभी तक 84 ग्रोथ सेंटरों को अप्रूवल मिल चुका है और जिसमें से कई में प्रोडक्शन शुरू हो गया है. ऐसे में सरकार को इनकी मार्केटिंग पर काम करने की जरूरत है. जिसके लिए एक पोर्टल बनाया जायेगा. जहां प्रदेश के सभी ग्रोथ सेंटर रजिस्टर्ड होंगे.

पढ़ें- विद्युत विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को फ्री में बिजली देने पर हाईकोर्ट सख्त, UPCL और UJVNL से मांगा जवाब

सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि जहां सम्भव हो, वहां ग्रोथ सेंटर के साथ एक-एक कॉमन सर्विस सेंटर भी खोल जाये. वहीं, भविष्य में गांवों की एक टाउनशिप डेवलप करने की भी योजना है. जब यह ग्रोथ सेंटर पूरी तरह से फंक्शनल हो जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details