उत्तराखंड

uttarakhand

सीएम त्रिवेंद्र ने किया पौधरोपण, इस बार वन महोत्सव की थीम 'मेडिसिनल प्लांट'

By

Published : Jul 6, 2020, 7:24 PM IST

उत्तराखंड वन महोत्सव का आगाज सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के पौधरोपण से हो गया है. पूरे प्रदेश में 2 करोड़ पौधरोपण करने का लक्ष्य रखा गया है.

CM Trivendra did plantation
सीएम त्रिवेंद्र ने किया पौधरोपण.

देहरादून: उत्तराखंड वन महोत्सव की शुरुआत सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और हरक सिंह रावत के पौधरोपण से हो गया है. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और वन मंत्री हरक सिंह ने पौधरोपण कर प्रदेशवासियों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया है. इस बार वन महोत्सव की थीम 'मेडिसिनल प्लांट' रही है. जिसके बाद मेडिकली प्रयोग होने वाले पौधों का रोपण किया जाएगा.

वन महोत्सव की शुरुआत सीएम त्रिवेंद्र और हरक सिंह ने पीपल का पौधा लगाकर किया. इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में इस बार हरेला पर्व के मौके पर दो करोड़ पौधे लगाए जाने का विचार किया गया था. इसके साथ ही सरकार ने हरेला पर्व पर सरकारी छुट्टी भी घोषित की थी. लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए दो करोड़ पौधे पूरे महोत्सव के दौरान लगाए जाएंगे.

सीएम त्रिवेंद्र ने किया पौधरोपण.

ये भी पढ़ें:मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के बढ़े 'कदम', युवाओं की क्षमता परखने में जुटे अधिकारी

इस दौरान वन मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि पौधरोपण के साथ-साथ इसकी सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा. खास बात यह है कि इस बार मेडिसिनल प्लांट लगाए जाएंगे, ताकि स्वास्थ्य सेवाओं से जुडे लोगों को इसका फायदा मिल सके. उत्तराखंड में वन महोत्सव करीब 10 दिनों तक चलेगा. जिसमें प्रदेश भर में 2 करोड़ पौधरोपण किया जाएगा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details