उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 21, 2021, 7:46 PM IST

ETV Bharat / state

सितारगंज चीनी मिल दोबारा होगी शुरू, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

सितारगंज चीनी मिल को जल्द ही दोबारा खोलने को लेकर सीएम ने आज संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की है और मिल को खुलवाने के निर्देश दिए.

देहरादूनः सितारगंज चीनी मिल को जल्द खोलने को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान अधिकारियों से मंथन करते हुए सीएम ने अगले पेराई सत्र तक सितारगंज चीनी मिल को खोलने को लेकर कार्य योजना तैयार करने और मिल खुलवाने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सचिवालय में सितारगंज चीनी मिल के संबंध में बैठक लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगामी पेराई सत्र तक सितारगंज चीनी मिल दोबारा शुरू हो जाए. इसके लिए पूरी योजना जल्द बनाई जाए. किसानों का हित पहला लक्ष्य होना चाहिए. सितारगंज में निर्मित इन्फ्रास्ट्रक्चर का सही उपयोग होना जरूरी है. इससे गन्ना उत्पादकों को गन्ने की बिक्री में परेशानी नहीं होगी और अन्य लोगों के रोजगार भी बढ़ेंगे.

ये भी पढ़ेंःगायत्री परिवार का अनोखा अभियान, महाकुंभ में गंगाजल चाहिए तो पढ़िए ये खबर

वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सितारगंज चीनी मिल को आगामी पेराई सत्र से शुरू करने के लिए अभी से प्रक्रिया शुरू की जाए. इसके लिए टेक्निकल टीम एवं विशेषज्ञों की राय ली जा सकती है.

दरअसल, सितारगंज चीनी मिल आर्थिक कारणों से खराब हालातों में है और फिलहाल बंदी के कगार पर है. जबकि गन्ना किसानों के लिए अपने गन्ना बेचने का अच्छा जरिया है. लेकिन मिल बंद होने से गन्ना किसानों के सामने भी संकट की स्थिति है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details