उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

CM त्रिवेंद्र बोले- पर्यावरण को लेकर अपनी जिम्मेदारी समझे लोग

5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस है. जिसको लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को संदेश देते हुए इस अवसर पर प्रदेशवासियों से पर्यावरण संरक्षण में सक्रिय योगदान देने की अपील की है.

By

Published : Jun 4, 2020, 6:48 PM IST

dehradun news
सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने पर्यावरण पर दिया संदेश.

देहरादून: 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस है. जिसको लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को संदेश देते हुए सभी को पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने की बात कही है. इस दौरान प्रदेश के पर्यावरण को लेकर जरूरी कदम उठाए जाने को लेकर भी मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया है.

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून के अवसर पर प्रदेशवासियों से पर्यावरण संरक्षण में सक्रिय योगदान देने की अपील की है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि पर्यावरण संरक्षण में प्रदेशवासियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है. प्रदेश सरकार समृद्ध जैव संसाधनों के संरक्षण के प्रति प्रतिबद्ध है. उत्तराखंड अपनी वन-संपदा और नदियों के कारण पर्यावरण संरक्षण की मुहिम का ध्वज वाहक है.

यह भी पढ़ें:प्रधानमंत्री के संबोधन पर पीसीसी चीफ की चुटकी, बोले सभी फैसले 8pm पर ही क्यों?

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी प्रयासों के साथ ही जनता, जन प्रतिनिधियों और स्वयंसेवी संस्थाओं का पर्यावरण संरक्षण के प्रति जन चेतना जागृत करने और इसके संवर्द्धन में महत्वपूर्ण योगदान है. उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक वृक्ष लगाने के साथ ही नदी और जल स्रोतों की साफ-सफाई के लिए भी पूरा प्रयास जरूरी है. रेन वाटर हार्वेस्टिंग पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है. पर्यावरण की सुरक्षा आम आदमी के जीवन से जुड़ा विषय है. अतः यह हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details