उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश को AIIMS दिलाने में थी सुषमा स्वराज की अहम भूमिका, CM ने साझा की यादें

By

Published : Aug 7, 2019, 1:46 PM IST

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है. उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि सुषमा स्वराज ने उत्तराखंड के विकास में अहम भूमिका निभाई है.

सुषमा स्वराज का निधन, Sushma swaraj.

देहरादून: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शोक व्यक्त करते हुए इसे देश के लिए एक बड़ी क्षति बताया है. मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड को लेकर सुषमा स्वराज की प्राथमिकताओं को भी बयां किया. उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद रहीं सुषमा स्वराज के निधन के बाद प्रदेश सरकार ने एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया है.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि सुषमा स्वराज की उत्तराखंड के ऋषिकेश में एम्स स्थापित करने में अहम भूमिका रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सुषमा स्वराज एक परिश्रमी और सरल स्वभाव की नेता रहीं, जिनके जाने से आज पूरे देश को बड़ी क्षति हुई है.

सुषमा स्वराज के निधन पर

सुषमा स्वराज उत्तराखंड में साल 2000 से 2006 तक राज्यसभा सांसद भी रहीं. तमाम चुनावी कार्यक्रमों के मौके पर भी सुषमा स्वराज ने उत्तराखंड के कई दौरे किए और उनकी मेहनत उनका परिश्रम और उनका सरल स्वभाव के चलते वह हमेशा कार्यकर्ताओं और आम लोगों से जुड़ी रहीं.

पढ़ें- BJP मुख्यालय लाया गया सुषमा का पार्थिव शरीर, अंतिम दर्शन को उमड़े कार्यकर्ता

प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने भी सुषमा स्वराज के निधन को देश के लिए एक बड़ी क्षति बताया है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की स्थापना के पहले से सुषमा स्वराज का राज्य से गहरा नाता रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details