उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बड़ासी पुल मामला: सीएम तीरथ ने दिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश

देहरादून में रायपुर-थानो रोड पर बीते दिनों बड़ासी पुल के एक कोना का पुश्ता टूट गया था. जबकि इस पुल को बने हुए मात्र तीन साल ही हुए थे. वहीं सोमवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस मामले में जांच के आदेश दिए है.

बड़ासी पुल टूटने का मामला
बड़ासी पुल टूटने का मामला

By

Published : Jun 21, 2021, 9:33 PM IST

देहरादून:डोईवाला विधानसभा क्षेत्र में बीते दिनों क्षतिग्रस्त हुए बड़ासी पुल को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विभागिय अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने जल्द से लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बड़ासी पुल के टूटने का बड़ा कारण डिजाइन में ही खामियां बताई गई है. इसके अलावा कई और ऐसा खामियां भी हैं, जो विस्तृत जांच में सामने आ सकती है. सोमवार को इस जांच रिपोर्ट को लेकर शासन स्तर पर मंथन किया गया और सोमवार देर शाम मुख्यमंत्री ने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये हैं.

पढ़ें-सवालों के घेरे में जीरो टॉलरेंस सरकार, 3 साल में ही 'मिट्टी' में मिला बडासी पुल का हिस्सा

बता दें कि इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के कार्यकाल में डोईवाला में एक अन्य फ्लाईओवर की अप्रोच भी क्षतिग्रस्त हो गई थी. उस समय मुख्यमंत्री रहते हुए त्रिवेंद्र रावत ने चार अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया था. उसी तरह की खामिया बड़ासी पुल में भी सामने आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details