उत्तराखंड

uttarakhand

CM त्रिवेंद्र ने मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट अवॉर्ड मिलने पर मोदी सरकार को कहा- धन्यवाद

By

Published : Dec 24, 2019, 2:07 PM IST

उत्तराखंड को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का प्रथम पुरस्कार मिलने पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भारत सरकार को धन्यवाद कहा.

national
मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट अवार्ड

देहरादून: प्रदेश को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के तहत मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का प्रथम पुरस्कार प्रदान दिया गया. इस पुरस्कार को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भारत सरकार को धन्यवाद दिया. सीएम ने बताया कि फिल्म इंडस्ट्री में आज तमाम लोग शूटिंग के लिए संपर्क करते हैं. तमाम फिल्ममेकर खुशी जाहिर करते है कि पूरे मन से प्रदेश में उनके लिए दरवाजे खोले हुए है.

मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट अवॉर्ड.

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने बताया कि राज्य में फिल्मांकन एवं पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी. ये राज्य हित में है. यही नहीं, ये पुरस्कार फिल्म उद्योग के लिए मन से दरवाजे खोलने का परिणाम है. राज्य में फिल्म उद्योग को आगे बढ़ाने, फिल्म निर्माण के लिए सहज माहौल तैयार करने, हुनर और कला के लिए प्रोत्साहन, बंद पड़े सिनेमा हॉल को फिर से खोलने के लिए प्रोत्साहित और उत्तराखंड फिल्म विकास समिति का निर्माण के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दिया गया है.

ये भी पढ़ें:सब्जी मंडी में हो रहा था शराब का कारोबार, पुलिस के हत्थे चढ़ा दुकानदार

सीएम ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री को ये समझा पाने में कामयाब हुए हैं कि उत्तराखंड भी एक डेस्टिनेशन है. यूरोप के देशों में जो फिल्में शूटिंग होने के लिए जाती है, लेकिन जो कुछ वहां पर है, वो सारी सुविधाएं उत्तराखंड में भी उपलब्ध है. ऐसे में अब फिल्म इंडस्ट्री का जो रुझान उत्तराखंड की तरफ बढ़ा है. साथ ही भविष्य में उत्तराखंड को फिल्म इंडस्ट्री के लिए और भी बेहतर बनाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details