उत्तराखंड

uttarakhand

कुंभ की तैयारियों का CM ने लिया जायजा, तेजी से काम करने की कही बात

By

Published : Jan 29, 2020, 8:00 PM IST

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आगामी 2021 हरिद्वार कुंभ मेले की तैयारियों को लेकर अहम बैठक की. बैठक में प्रयागराज कुंभ मेला 2019 के मेलाधिकारी विजय किरन आनन्द भी मौजूद रहे और प्रयागराज कुंभ मेला 2019 में की गई तैयारियों का भी प्रस्तुतिकरण दिया.

Dehradun Hindi News
Dehradun Hindi News

देहरादून:मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में बुधवार को मुख्यमंत्री आवास में कुंभ मेला 2021 की तैयारियों के संबंध में बैठक हुई. इस मौके पर प्रयागराज कुंभ मेला 2019 के मेलाधिकारी विजय किरन आनन्द ने तैयारियों पर प्रस्तुतीकरण दिया. वहीं, सीएम ने आवास पर ही पाकिस्तान के बलूचिस्तान में शक्तिपीठ के दर्शन करने वाली हिंगलाज कमेटी के पदाधिकारियों से मुलाकात की.

साल 2021 में होने जा रहे हरिद्वार कुंभ मेले में 15 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं के आने की सम्भावना है. इतनी बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कुंभ क्षेत्र का विस्तार किया जाना जरूरी है. मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक के दौरान अवस्थापना संबंधी कार्यों जैसे सड़क, विद्युत, पेयजल आपूर्ति, कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने, चिकित्सा सुविधा, स्वच्छता व कूड़ा निस्तारण, आवासीय व पार्किंग व्यवस्था व कुंभ मेला क्षेत्र विस्तार योजना पर तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने अधिकारियों को सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं, साथ ही सभी सेक्टर अधिकारियों को शीघ्र तैनात करने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री से मिले हिंगलाज कमेटी के पदाधिकारी.

पढ़ें- ऑल वेदर रोड की सुरंग ग्रामीणों की जान पर बनी आफत, कई घरों में आई दरारें

कुंभ 2021 की समीक्षा के बाद पूर्व सांसद तरुण विजय की अध्यक्षता में हिंगलाज कमिटी के पदाधिकारियों ने भी सीएम से मुलाकात की. माता हिंगलाज कमेटी के पदाधिकारी हाल ही में देवी के 52 शक्तिपीठों में एक पाकिस्तान स्थित बलूचिस्तान में देवी के हिंगलाज शक्तिपीठ के दर्शन कर लौटे हैं. कमेटी के पदाधिकारियों ने हिंगलाज शक्तिपीठ का प्रसाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को दिया और उत्तराखंड में भी हिंगलाज देवी का मंदिर बनाने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details