उत्तराखंड

uttarakhand

आज शाम को तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली रवाना होंगे सीएम धामी, जी-20 के कार्यक्रमों में भी लेंगे हिस्सा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 8, 2023, 1:47 PM IST

Updated : Sep 8, 2023, 3:51 PM IST

CM Pushkar Singh Dhami visit to Delhi उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तीन दिवसीय दौरे दिल्ली जा रहे है. दिल्ली में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी 20 के कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे. उत्तराखंड में जी-20 की तीन बैठक हुई थी, जिसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मोदी सरकार को आभार भी व्यक्त किया था. G20 Summit Delhi

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज 8 सितंबर शाम से तीन दिवसीय दिल्ली दौरे के लिए रवाना हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली में जी-20 के कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे. इसके अलावा वो कई केंद्रीय मंत्रियों और संगठन के बडे़ नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं.

आज उत्तराखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र का तीसरा और अंतिम दिन है. मॉनसून सत्र में शामिल के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को दिल्ली के लिए निकलेंगे, जहां वो जी-20 के कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जी-20 के कार्यक्रमों के लिए केंद्र सरकार का आभार भी प्रकट किया था.
पढ़ें-G20 Summit in India: बेहद बिजी शेड्यूल है पीएम मोदी का, 15 देशों के नेताओं से करेंगे द्विपक्षीय बैठक

दरअसल, उत्तराखंड में भी जी-20 के तीन कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. पहला कार्यक्रम 26 से 28 मार्च के बीच नैनीताल जिले के रामनगर में हुआ था. इसके बाद दूसरा कार्यक्रम 25 से 27 मई के बीच नरेंद्र नगर और ऋषिकेश में किया गया था. उत्तराखंड में जी-20 की ये बैठक भ्रष्टाचार विरोधी कार्य समूह पर हुई थी. इसके बाद उत्तराखंड में जी-20 की तीसरी बैठक 26 से 28 जून के बीच हुई थी.

बता दें कि दिल्ली के प्रगति मैदान में 9 से 10 सितंबर तक जी 20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें शामिल होने के लिए आज अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन आज 8 सितंबर को दिल्ली पहुंचेंगे.
पढ़ें-G20 Summit In India: जी20 डिनर के लिए मनमोहन सिंह, स्टालिन, नीतीश कुमार को दिया गया न्योता, जानिए कौन हो रहा शामिल

दिल्ली के प्रगति मैदान के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र भारत मंडपम में 9 से 10 सितंबर तक जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होगा. वहीं, मॉरीशस के पीएम प्रवीण कुमार जगन्नाथ, नाइजीरियाई राष्ट्रपति बोला अहमद टीनूबू समेत कई देश के मेहमान जी-20 के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं.

Last Updated : Sep 8, 2023, 3:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details