उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 26, 2021, 9:05 PM IST

Updated : Aug 26, 2021, 9:55 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में नहीं रूकेंगे विकास कार्य, CM धामी ने जारी किया करोड़ों रुपए का बजट

उत्तराखंड में विकास कार्यों में तेजी आएगी. इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने करोड़ों रुपए का बजट का बजट जारी कर दिया है. जिसमें सड़क निर्माण, पेयजल योजना समेत विभिन्न निर्माण कार्य शामिल हैं.

cm pushkar singh dhami
पुष्कर सिंह धामी

देहरादूनः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के तमाम विकास कार्यों के लिए करोड़ों रुपए की धनराशि स्वीकृत की है. इसके तहत पीएमजीएसवाई के अंतर्गत होने वाले कार्यों समेत विभिन्न जिलों में निर्माण कार्यों के लिए भी बजट शामिल हैं. वहीं, समूह ग और घ के कर्मी के लिए सम्मान राशि देने की घोषणा भी की. ऐसे में माना जा रहा है कि उत्तराखंड के विकास कार्यों में तेजी आएगी.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के अंतर्गत एनवीपी और भूमि अधिग्रहण मद के भुगतान के लिए 102 करोड़ की धनराशि की स्वीकृति दी है. इसके अलावा टिहरी के विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए दो करोड़ 81 लाख, हरिद्वार में 8 निर्माण कार्यों के लिए तीन करोड़ और नरेंद्र नगर विधानसभा में 87.38 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई है.

ये भी पढ़ेंःबड़ी घोषणाएं: आशाओं को 2 हजार महीना और टेबलेट, बिजली बिलों के फिक्स्ड चार्ज पर 3 महीने की छूट

उधर, पौड़ी में घोड़ाखाल-कंडारा-नौसेलू मोटर मार्ग और 24 मीटर स्पान स्टील गार्डर पुल के लिए 34.51 लाख, कोटद्वार में विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए करीब ₹12 करोड़ स्वीकृत किए गए हैं. लालकुआं विधानसभा के लिए 6 करोड़, लक्सर के लिए चार करोड़ 94 लाख, बाजपुर के लिए 5 करोड़ 17 लाख, नानकमत्ता के लिए छह करोड़ 57 लाख, बागेश्वर के लिए 1 करोड़ 78 लाख, पिथौरागढ़ की पेयजल योजना के लिए 32 करोड़ और सोमेश्वर के लिए लिंक रोड के लिए 13 लाख 65 हजार रुपए स्वीकृत किए हैं.

ये भी पढ़ेंः₹520 करोड़ के घाटे में परिवहन निगम, संपत्ति नीलामी के लिए शासन को भेजा प्रस्ताव

इनके अलावा पुष्कर सिंह धामी ने यमकेश्वर विधानसभा, घनसाली, सहसपुर, हरिद्वार विधानसभाओं के लिए विभिन्न मदों में वित्तीय स्वीकृति दी. साथ ही समूह ग और घ के कर्मी के लिए कोरोना रोकथाम के लिए हर महीने ₹3000 से लेकर ₹11000 तक के सम्मान राशि और सम्मान पत्र दिए जाने की घोषणा की. वहीं, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को ₹2000 प्रोत्साहन राशि 5 महीने तक देने जैसी घोषणाओं के लिए भी वित्तीय स्वीकृति दी.

Last Updated : Aug 26, 2021, 9:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details