उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की पहचान का प्रतीक बनेगा पहाड़ी गमछा, CM धामी ने किया लॉन्च

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज पहाड़ी गमछा लॉन्च किया. पहाड़ी गमछा को हिमालयन सेंटर ने तैयार किया है. इस दौरान सीएम ने कहा कि ब्रह्मकमल टोपी की तरह पहाड़ी गमछा भी उत्तराखंड की पहचान का प्रतीक बनेगा.

By

Published : Aug 27, 2022, 10:27 PM IST

Himalayan Center has prepared a mountainous gamchha
सीएम धामी ने लॉन्च किया पहाड़ी गमछा

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी(Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने शनिवार को हिमालयन सेंटर की ओर से तैयार किए गए 'पहाड़ी गमछा' को लॉन्च (CM Dhami launched Pahari Gamcha) किया. सीएम धामी ने अपने सरकारी आवास से इसका शुभारंभ करते हुए कहा कि ब्रह्मकमल टोपी की तरह 'पहाड़ी गमछा' भी उत्तराखंड की पहचान का प्रतीक बनेगा.

हिमालयन सेंटर (Himalayan Center prepared Pahari Gamcha ) के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) समीर शुक्ला ने उनके उत्पाद को लॉन्च करने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया. समीर ने कहा वह उत्तराखंड के अनूठे वस्त्रों और पोशाकों को राष्ट्रीय पहचान दिलाने की दिशा में प्रयासरत हैं. इस साल फरवरी में हुए राज्य विधानसभा चुनाव से पूर्व अपनी सभाओं में प्रधानमंत्री के ब्रह्मकमल टोपी पहनने के बाद से इसकी लोकप्रियता बढ़ी है.

पढे़ं-PM मोदी के पहनने के बाद चर्चित हो गई उत्तराखंडी ब्रह्मकमल टोपी, आखिर क्यों है खास?

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के दौरान उत्तराखंड की पहाड़ी टोपी ने अपनी अलग पहचान बनाई थी. चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी और सीएम धामी समेत कई नेताओं ने इस टोपी पहनकर चुनाव प्रचार किया था. सीएम धामी ने बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार को यह टोपी पहनाकर ही उनका स्वागत किया था.

पढे़ं-PM मोदी के पहनने के बाद चर्चित हो गई उत्तराखंडी ब्रह्मकमल टोपी, चुनाव में भी रही धूम

73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम मोदी की वेश-भूषा और परिधान ने खूब सुर्खियां बटोरीं थी. राजपथ पर आयोजित समारोह में पीएम मोदी न साफा में पहुंचे, न पगड़ी में, बल्कि इस बार वे अलग ही अंदाज में नजर आए. दरअसल, मोदी के सिर पर ब्रह्मकमल लगी पहाड़ी टोपी खासा आकर्षण का केंद्र रही. इस टोपी ने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरीं थी. ये टोपी हिमालयन सेंटर में तैयार की गई थी. अब हिमालयन सेंटर ने पहाड़ी गमछा तैयार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details