उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेश में माधव सेवा विश्राम सदन का शिलान्यास, CM धामी ने की ₹50 लाख देने की घोषणा

एम्स ऋषिकेश में भर्ती मरीजों के तीमारदारों को 2024 से रहने और खाने की परेशानी नहीं होगी. भाऊराव देवरस सेवा न्यास एम्स ऋषिकेश के पास 55 करोड़ की लागत से 400 बेड का माधव सेवा विश्राम सदन का निर्माण कराएगा. जिसका शिलान्यास सीएम पुष्कर धामी ने कर दिया है. इस मौके पर उन्होंने 50 लाख रुपए देने की घोषणा भी की.

By

Published : Jun 13, 2022, 2:21 PM IST

madhav seva vishram sadan
माधव सेवा विश्राम सदन का शिलान्या

ऋषिकेश: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स ऋषिकेश (AIIMS Rishikesh) में इलाज के लिए आने वाले मरीजों के तीमारदारों को रहने और सस्ते खाने के लिए आगामी 2024 से भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी. भाऊराव देवरस सेवा न्यास की ओर से तीमारदारों के लिए माधव सेवा विश्राम सदन का आज शिलान्यास कर दिया गया है. इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी समेत कई बड़ी हस्तियां मौजूद रही.

दरअसल, भाऊराव देवरस सेवा न्यास ने एम्स ऋषिकेश के नजदीक 3.5 एकड़ भूमि लीज पर ली है. जिस पर 55 करोड़ की लागत से 400 बेड का माधव सेवा विश्राम सदन का निर्माण किया जाएगा. आगामी 2023 दिसंबर तक निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. माधव सेवा विश्राम सदन का शिलान्यास आज कर दिया गया है. माधव सेवा विश्राम सदन का निर्माण कार्य पूरे होने के बाद तीमारदारों को 150 रुपए में कमरा, 50 रुपए में बेड और 25 रुपए में भरपेट भोजन मिलेगा.

ऋषिकेश में माधव सेवा विश्राम सदन का शिलान्यास.

ये भी पढ़ेंःAIIMS ऋषिकेश के पास बनेगा माधव सेवा विश्राम सदन, मिलेगा ₹150 में कमरा, 25 में भरपेट भोजन

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस सेवा सदन के बनने पर तीमारदारों को काफी लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि सिर्फ उत्तराखंड ही नहीं बल्कि, उत्तर प्रदेश से आने वाले मरीजों के तीमारदारों को भी इसका लाभ मिलेगा. अब तीमारदारों को दर दर भटकना नहीं पड़ेगा. सीएम धामी ने मंच से इस सेवा सदन के निर्माण में सरकार की ओर से 50 लाख रुपए देने की घोषणा की है.

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, जूना पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरी महाराज, बाबा रामदेव, प्रसिद्ध रामायण मर्मज्ञ संत विजय कौशल महाराज और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व सर कार्यवाह सुरेश भैया जोशी, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details