उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़ में दो महीने तैनात रहेगा हेलीकॉप्टर, राहत बचाव कार्यों में मिलेगी मदद

सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने आपदा राहत कार्यों के लिए पिथौरागढ़ में हेलीकॉप्टर तैनात करने के लिए स्वीकृति दे दी है.

By

Published : Jul 18, 2021, 4:19 PM IST

Published : Jul 18, 2021, 4:19 PM IST

Dehradun
देहरादून

देहरादूनःभारी बारिश को देखते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने आपदा राहत कार्यों के लिए पिथौरागढ़ में हेलीकॉप्टर तैनात करने के लिए स्वीकृति दे दी है. पिथौरागढ़ जिला आपदा के लिहाज से बेहद संवेदनशील रहा है.

रविवार को सीएम धामी ने पिथौरागढ़ में अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के वक्त तत्काल राहत कार्यों के लिए पिथौरागढ़ में दो माह के लिए हेलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की. सीएम ने निर्देश दिए कि जब हेलीकॉप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हेलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए. परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकॉप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत न हो.

ये भी पढ़ेंः देवस्थानम बोर्ड बनाने की मंशा, तीर्थ पुरोहितों का विवाद, जानें क्या है कहानी

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हेलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर सीएम धामी ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार की किराए की दर को मंजूरी दी है. इस हेलीकॉप्टर को निर्धारित शर्तों के अधीन दो माह के लिए पिथौरागढ़ में तैनात किए जाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिए हैं.

इसके साथ ही उन्होंने आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न होने पर हेलीकॉप्टर का उपयोग निर्धारित किराया 3,000/व्यक्ति की दर पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किए जाने हेतु मंजूरी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details