उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में कोरोना बूस्टर डोज की शुरुआत, CM धामी ने लगवाई वैक्सीन, 75 दिन तक फ्री में लगेगा टीका

By

Published : Jul 15, 2022, 6:53 PM IST

Updated : Jul 15, 2022, 7:46 PM IST

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज 15 जुलाई को महात्मा गांधी शताब्दी जिला चिकित्सालय देहरादून में कोरोना वैक्सीन का बूस्टर टीका लगवाया. आज से अलगे 15 दिनों से अगले 75 दिनों से 18 साल की उम्र से ऊपर सभी लोग को सरकारी हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीन का बूस्टर टीका फ्री में लगेगा.

corona vaccine booster dose
CM Pushkar Singh Dhami

देहरादून: 18 साल से ऊपर से सभी लोगों को आज 15 जुलाई से देशभर के सरकारी हॉस्पिटलों में कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज फ्री में लगाई जा रही है. उत्तराखंड में इसकी शुरुआत हो गई है. प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के 6 महीने बाद बूस्टर डोज लगवाई.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार सुबह महात्मा गांधी शताब्दी जिला चिकित्सालय देहरादून में पहुंचे, जहां उन्होंने कोरोना वैक्सीन का बूस्टर टीका लगवाया. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत और सचिव स्वास्थ्य भी मौजूद रहे.
पढ़ें-CM धामी ने किया प्रदेश की सबसे बड़ी केंद्रीयकृत रसोई का उद्घाटन, 35 हजार बच्चों के लिए बनेगा मिड डे मील

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए टीकाकरण जरूरी है. राज्य सरकार द्वारा इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की गई है. मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के विरूद्ध लड़ाई में वैक्सीनेशन ही हमारा सबसे बड़ा हथियार है. सभी प्रदेशवासी जो भी 18 वर्ष से ऊपर है वो सभी कोविड प्रीकॉशन डोज अभियान का हिस्सा बनकर कोविड वैक्सीन अवश्य लगवाएं और अन्य लोगों को भी प्रोत्साहित करें.

उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना महामारी का डटकर मुकाबला किया. उनके नेतृत्व में भारत में कोविड वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया गया, साथ ही मानवता का परिचय देते हुए दुनिया भर में भारत द्वारा वैक्सीन बांटने का कार्य भी किया गया. कोरोना महामारी कम अवश्य हुई है परन्तु अभी खत्म नही हुई है. अभी भी बचाव, जागरूकता, साफ-सफाई एवं वैक्सीनेशन द्वारा ही इससे बचा जा सकता है.

Last Updated : Jul 15, 2022, 7:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details