उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 15, 2021, 8:46 PM IST

ETV Bharat / state

CM धामी ने विकास कार्यों के लिए दी बजट की मंजूरी, इन विधानसभा क्षेत्रों में होंगे काम

उत्तराखंड में विकास कार्यों में तेजी आएगी. इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लाखों रुपए के बजट को मंजूरी दी है. इस बजट से विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में विकास योजनाओं से संबंधित काम किए जाएंगे.

pushkar dhami
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

देहरादूनः उत्तराखंड में चुनाव नजदीक है. ऐसे में घोषणाओं को अमलीजामा पहनाने की कवायद जारी है. इसके तहत विभिन्न विधानसभाओं में विकास कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाने की कोशिश की जा रही है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विभिन्न विधानसभाओं के लिए बजट की स्वीकृति दी है. जिसमें कई सड़कों के निर्माण कार्यों के लिए बजट शामिल हैं.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के विकास योजनाओं के लिए वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है. पौड़ी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत साकिनखेत से धौड़ा गांव तक मोटर मार्ग का निर्माण किया जाएगा. जिसके लिए 75.42 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति दी गई है. इसके अलावा रायपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड नं- 8 के आंतरिक क्षतिग्रस्त मार्गों पर एसडीबीसी/इंटरलॉकिंग टाइल्स से मार्ग के निर्माण के लिए 117.02 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में नहीं रूकेंगे विकास कार्य, CM धामी ने जारी किया करोड़ों रुपए का बजट

वहीं, सीएम धामी ने किच्छा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत किच्छा-हल्द्वानी मार्ग से शांतिपुर नं-4 मार्ग का चौड़ीकरण के लिए भी 879.97 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति दी है. इसके साथ ही उन्होंने रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत अलग-अलग दो निर्माण कार्यों के लिए 90.10 रुपए लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है. ऐसे में माना जा रहा है कि बजट स्वीकृत होने के बाद प्रस्तावित कामों तेजी आएगी. जिसका लाभ जनता को मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details