उत्तराखंड

uttarakhand

PM मोदी ने 91 FM ट्रांसमीटर का किया उद्घाटन, CM धामी हुए वर्चुअली शामिल, उत्तरकाशी जिले को मिलेगा लाभ

By

Published : Apr 28, 2023, 6:00 PM IST

Updated : Apr 28, 2023, 6:10 PM IST

आज देशभर में 18 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 91 FM ट्रांसमीटर का किया उद्घाटन. जिसमें उत्तराखंड का उत्तरकाशी जिला भी शामिल है. इस कार्यक्रम सीएम धामी भी वर्चुअली शामिल हुए.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के 18 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 91 एफएम ट्रांसमीटर का उद्घाटन किया. वहीं, इस उद्घाटन कार्यक्रम में सीएम पुष्कर सिंह धामी भी वर्चुअली शामिल हुए. गौरतलब है कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भी 91 एफएम ट्रांसमीटर का लोकार्पण किया गया है. जिससे जिले के लोगों को इसका लाभ मिलेगा. देशभर में सीमावर्ती क्षेत्र और कई जिलों में 91 एफएम ट्रांसमीटर की सुविधा मिलेगी. 91 एफएम ट्रांसमीटर लोगों तक सूचना पहुंचाने का सबसे सस्ता माध्यम है.

इस मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा आज पीएम मोदी ने देश के 18 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 91 FM ट्रांसमीटरों का लोकार्पण किया है. जिसमें मैंने वर्चुअली प्रतिभाग किया. धामी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए 91 FM ट्रांसमीटर के उद्घाटन से करोड़ों लोगों को सरकार की विभिन्न योजनाओं से जुड़ने में आसानी होगी. इससे सोशल एवं कल्चरल कनेक्टिविटी को भी बढ़ावा मिलेगा. FM ट्रांसमीटर की सुविधा होने से सीमांत जनपद उत्तरकाशी के लोगों को इसका विशेष लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें: केदारनाथ यात्रा मार्ग पर शौचालयों की कमी से श्रद्धालु परेशान, प्रशासन से बोले- सुविधा बढ़ा दो, यात्रा मत रोको

गौरतलब है कि FM ट्रांसमीटर किसी भी क्षेत्र में सूचना पहुंचाने का सबसे सस्ता माध्यम है. एफएम ट्रांसमीटर कई सेवाओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. समय से सूचना प्रसार, कृषि के लिए मौसम पूर्वानुमान, महिला स्वयं सहायता समूहों को नए बाजारों से जोड़ना जैसे कामों में एफएम ट्रांसमीटर महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा. आज 91 एफएम ट्रांसमीटर उद्घाटन कार्यक्रम में 18 राज्य और दो केंद्र शासित प्रदेशों के सीएम, जन प्रतिनिधियों, पद्म पुरस्कार विजेताओं और अधिकारी शामिल हुए.

Last Updated : Apr 28, 2023, 6:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details