उत्तराखंड

uttarakhand

PMGSY सड़क मुआवजा मामले में गड़बड़ी, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

By

Published : Feb 17, 2021, 9:12 PM IST

पीएमजीएसवाई योजना में ग्राम सभा इंडर, पट्टी जुवा, जिला टिहरी गढ़वाल में कटान में आए खेतों का मुआवजा पांच परिवारों को दिया जाना था. लेकिन सारा मुआवजा एक ही परिवार को दे दिया गया. संबंधित प्रकरण में पुष्पा देवी और जय सिंह की शिकायत के आधार पर सीएम ने जांच के आदेश दिए हैं.

मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश
मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत इन दिनों जीरो टॉलरेंस के तहत विभिन्न मामलों में अधिकारियों पर कार्रवाई कर रहे हैं. इसी के तहत प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत दी जाने वाली मुआवजे की शिकायत पर सीएम ने बड़ा एक्शन लिया है.

आपको बता दें कि पीएमजीएसवाई योजना में ग्राम सभा इंडर, पट्टी जुवा, जिला टिहरी गढ़वाल में कटान में आए खेतों का मुआवजा पांच परिवारों को दिया जाना था. लेकिन सारा मुआवजा एक ही परिवार को दे दिया गया. संबंधित प्रकरण में पुष्पा देवी, जमोननि देवी और जय सिंह की शिकायत के आधार पर सीएम ने जांच के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड सरकार पेश करेगी 56 हजार 900 करोड़ का बजट, कैबिनेट में 24 प्रस्तावों पर मुहर

दरअसल, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को लगातार इस मामले में शिकायत मिल रही थी. जिसका मुख्यमंत्री ने फौरन संज्ञान लेते जिलाधिकारी टिहरी को जांच कर जल्द से जल्द जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

इससे पहले भी मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं में अनियमितताओं से जुड़े विषयों पर कार्रवाई की है. अब चुनावी वर्ष नजदीक आते ही मुख्यमंत्री ने ऐसे मामलों को और भी ज्यादा गंभीरता से लेते हुए आरोपियों के खिलाफ जांच के आदेश करने के निर्देश दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details