उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 7, 2021, 8:06 PM IST

Updated : May 17, 2021, 1:07 PM IST

ETV Bharat / state

ऋषिकेश IDPL में तैयार हो रहे 500 बेड के अस्थाई हॉस्पिटल, सीएम ने किया निरीक्षण

डीआरडीओ ऋषिकेश और हल्द्वानी में कोविड के लिए अस्थाई हॉस्पिटल का निर्माण कर रहा है. शुक्रवार को मुख्यमंत्री ऋषिकेश में बन रहे 500 बेड के अस्थाई हॉस्पिटल का निरीक्षण किया.

ऋषिकेश IDPL
ऋषिकेश IDPL

ऋषिकेश: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को आईडीपीएल में निर्माणाधीन अस्पताल का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने एम्स के डायरेक्टर से भी मुलाकात की. इस दौरान सीएम के साथ विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और ऋषिकेश महापौर अनीता ममगाई भी मौजूद रही.

प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए ऋषिकेश के आईडीपीएल क्षेत्र में डीआरडीओ 500 बेड का अस्थाई कोविड अस्पताल तैयार कर रहा है. जिसका शुक्रवार को मुख्यमंत्री रावत ने निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने डीआरडीओ के अधिकारियों हॉस्पिटल के निर्माण कार्यों की जानकारी ली. साथ ही उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए.

सीएम ने किया निरीक्षण

पढ़ें-हालात बेकाबू: बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड तोड़ 9642 नए मामले, 137 की हुई मौत

डीआरडीओ के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री का आश्वासन दिया कि जनहित में अस्पताल को तैयार कर जल्द ही सरकार के हैंड ओवर कर दिया जाएगा. इस हॉस्पिटल में सभी बेड ऑक्सीजन युक्त और अत्याधुनिक विशेषता वाले तैयार किए जा रहे हैं. इस दौरान अधिकारियों ने डीआरडीओ द्वारा हल्द्वानी में तैयार किए जा रहे अस्पताल की जानकारी भी दी.

निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री ने एम्स के डायरेक्टर प्रोफेसर रवि कांत से भी मुलाकात की. इस दौरान उनसे स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में फीडबैक भी लिया.

Last Updated : May 17, 2021, 1:07 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details