उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 16, 2021, 10:11 PM IST

ETV Bharat / state

पंचायतीराज निदेशालय को मिला नवीनीकृत ईको फ्रेंडली ई-ऑफिस, CM ने किया लोकार्पण

सीएम तीरथ रावत ने पंचायतीराज निदेशालय में स्मार्ट और नवीनीकृत ईको फ्रेंडली ई-ऑफिस, भवन और राज्य पंचायत संसाधन केंद्र के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया.

सीएम ने नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया
सीएम ने नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया

देहरादून: सीएम तीरथ सिंह रावत ने सहस्त्रधारा रोड स्थित पंचायतीराज निदेशालय में स्मार्ट और नवीनीकृत ईको फ्रेंडली ई-ऑफिस, भवन और राज्य पंचायत संसाधन केंद्र के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया.

इस मौके पर सीएम तीरथ ने वर्चुअली 662 कॉमन सर्विस सेन्टर, जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय, जिला पंचायत कार्यालय, खण्ड विकास कार्यालय, पंचायती राज, महिला सशक्तिकरण व ग्राम्य विकास के फील्ड स्टाफ तथा त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि पंचायतों को बदलते जमाने के अनुरूप बनाने के लिए उन्हें सूचना व संचार तकनीक से जोड़ा जाना अत्यंत आवश्यक है.

ये भी पढ़ें:बोर्ड परीक्षा पर अरविंद पांडे की दो टूक, कहा- निर्धारित समय पर ही होंगी

उन्होंने कहा कि आज राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत निदेशालय पंचायतीराज भवन को स्मार्ट और ईको फ्रेंडली ई-आफिस के रूप में नवीनीकृत किया गया है. साथ ही राज्य पंचायत संसाधन केंद्र के नवनिर्मित भवन का भी लोकार्पण किया गया है.

मुख्यमंत्री तीरथ ने कहा कि पूरा विश्व कोरोना से जूझ रहा है. पिछले वर्ष हमने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सफलतापूर्वक कोरोना से लड़ाई लड़ी. इसमें हमारे पंचायत प्रतिनिधियों, आशा कार्यकत्रियों, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और ग्राम स्तर पर काम कर रहे लोगों की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका रही. अब कोरोना दोबारा से फैल रहा है, हमें फिर से उसी जज्बे से काम करना होगा और इसमें हमारी पंचायत राज संस्थाओं को सक्रिय भूमिका निभानी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details