उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 25, 2021, 10:53 PM IST

ETV Bharat / state

सीएम तीरथ सिंह ने विकास कार्यों के लिए स्वीकृत किया बजट, यहां देखें सूची

सीएम तीरथ सिंह ने विकास कार्यों के लिए वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है.

cm-gave-financial-approval-for-development-works
सीएम ने विकास कार्यों के लिए स्वीकृत किया बजट

देहरादून: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत(Tirath Singh Rawat) ने आज विभिन्न विकास कार्यों के लिए वित्तीय एवं प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की है. इसमें विभिन्न विधानसभाओं में मोटर मार्ग से लेकर सीवर बिछाने तक के लिए बजट की अनुमति दी गई है.

  1. मुख्यमंत्री ने राजकीय चिकित्सालय, खटीमा के आवसीय भवनों के निर्माण के लिए ₹2 करोड़, वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली राजकीय मेडिकल कॉलेज, श्रीनगर में वायरोलॉजी लैब की स्थापना के लिए ₹3 करोड़ 59 लाख की स्वीकृति दी.
  2. पिथौरागढ़ में टकाना टाउनशिप की भूमि पर विकास भवन के सामने निर्माण भवन के निर्माण के लिए ₹37 लाख की स्वीकृत किये.
  3. कांडा में मिनी स्टेडियम के लिए ₹ 49 लाख, विकासखण्ड रायपुर में टिहरी नगर स्थित दून यूनिवर्सिटी रोड में छूटे हुए क्षेत्र में सीवर लाइन बिछाये जाने के लिए ₹47 लाख की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है.
  4. मुख्यमंत्री ने जनपद पौड़ी गढ़वाल के विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर के विकासखंड थलीसैंण के अंतर्गत थलीसैंण-पीठसैंण मोटर मार्ग से घूरी मोटर मार्ग के नवनिर्माण कार्य के लिए ₹30 लाख स्वीकृत किये.
  5. विधानसभा क्षेत्र रामनगर के अंतर्गत आनन्द नगर पीपलपड़ाव में सड़क निर्माण कार्य के लिए ₹1 करोड़ 6 लाख, जनपद चमोली के विधानसभा क्षेत्र-बदरीनाथ के विकासखंड दशौली के बम्बूधार से मूल गांव छिनका होते हुए मल्ला नौरी तक मोटर मार्ग के नवनिर्माण कार्य के लिए ₹1 करोड़ 41 लाख स्वीकृत किये हैं.
  6. जनपद पौड़ी गढ़वाल के विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर के विकासखंड थलीसैंण के अंतर्गत खण्डगांव से सौलासैंण तक मोटर मार्ग के नवनिर्माण के लिए ₹42 लाख, जनपद टिहरी गढ़वाल के विधानसभा क्षेत्र नरेन्द्रनगर में तैला कोटेश्वर मोटर मार्ग के डामरीकरण एवं सुधारीकरण के कार्य के लिए ₹2 करोड़ 2 लाख स्वीकृत किये ये हैं.
  7. जनपद ऊधमसिंहनगर के विधानसभा क्षेत्र रुद्रपुर के अन्तर्गत 5 मार्गों का पुनः निर्माण कार्य के लिए ₹94 लाख, विधानसभा क्षेत्र रुद्रप्रयाग के अंतर्गत विभिन्न पांच कार्यों के लिए ₹1 करोड़ 17 लाख दिये गये हैं.
  8. जनपद देहरादून के विधानसभा क्षेत्र चकराता के अंतर्गत विभिन्न 2 निर्माण कार्यों के लिए 1 करोड़ 86 लाख तथा जनपद टिहरी के विधानसभा क्षेत्र घनसाली के विकासखंड भिलंगना में 3 मोटर मार्गों के निर्माण कार्य के लिए ₹72 लाख की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details