उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अविश्वास प्रस्ताव पर पीएम मोदी ने किया प्रचंड वार, 'इंडिया' गठबंधन पर बोला हमला, सीएम धामी ने बताया अभिनंदनीय

पीएम मोदी ने 'इंडिया' गठबंधन के अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के जवाब में विपक्ष पर ताबड़तोड़ वार किये. पीएम मोदी ने कहा 'विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव हमारे लिए शुभ होता है'. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कांग्रेस को भी जमकर घेरा. आखिर में लोकसभा में विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव गिर गया. लोकसभा में पीएम मोदी के संबोधन पर सीएम धामी ने प्रतिक्रिया दी.

By

Published : Aug 11, 2023, 3:53 PM IST

Etv Bharat
अविश्वास प्रस्ताव पर पीएम मोदी ने किया प्रचंड वार

देहरादून:लोकसभा सदन की कार्यवाही के दौरान गुरुवार को विपक्ष मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया. अविश्वास प्रस्ताव के बाद पीएम मोदी ने संसद पहुंचकर संबोधन दिया. इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष के साथ ही कांग्रेस को जमकर घेरा. आखिर में पीएम मोदी ने मणिपुर को लेकर भी बयान दिया. पीएम मोदी के संबोधन के बाद विपक्ष ने वॉकआउट किया. इसके बाद विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव भी गिर गया. लोकसभा में पीएम मोदी के संबोधन पर सीएम धामी ने प्रतिक्रिया दी. सीएम धामी ने पीएम के संबोधन को अभिनंदनीय बताया.

सीएम धामी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2018 में भी भविष्यवाणी कर दी थी कि विपक्ष 2023 में अविश्वास प्रस्ताव लेकर आयेगा, लेकिन पीएम ने जिस तरह से एक एक बिंदु पर सरकार की बात रखी, पूरे देश के परिपेक्ष में रखा और पूरी दुनिया आज भारत को इस नजरिए से देख रही है. सीएम धामी ने पीएम का अभिनंदन करते हुए कहा विपक्ष चाहे जितना भी प्रयास कर ले, पीएम मोदी के संकल्प और निर्णय को नहीं बदल सकती है. उन्होंने कहा पीएम मोदी ने अपना एक एक क्षण मां भारती को समर्पित किया है.
पढ़ें-चमोली में दिखा गुरु शिष्य और अभिभावकों के बीच वात्सल्य प्रेम, शिक्षक की विदाई पर फूट फूटकर रोया पूरा गांव

प्रदेश में फिजूल खर्ची पर लगाएं रोक: उत्तराखंड राज्य, आर्थिकी के लिहाज से सीमित संसाधनों में सिमटा हुआ है. यही वजह है कि राज्य सरकार राजस्व को बढ़ाने के लिए नए संसाधनों की तलाश करती है. अभी भी सरकार, फिजूल खर्ची पर लगाम नहीं लगा पा रही है. मुख्य रूप से देखें तो कई विभागों की जिम्मेदारी संभाल रहे रहे अधिकारियों को विभागवार वाहन की सुविधा मिल रही है. जिस पर सीएम धामी ने कहा राज्य में अनावश्यक रूप से फिजूल खर्ची पर रोक लगाना बहुत जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details