उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 8, 2021, 7:53 PM IST

Updated : Aug 8, 2021, 8:05 PM IST

ETV Bharat / state

मसूरी में लैंडस्लाइड के खतरे के बीच CM धामी का काफिला रूका, डेंजर जोन बना गलोगी बैंड

मसूरी के गलोगी बैंड पर भूस्खलन की आशंका पर सीएम के काफिले को भी रूकना पड़ा. हालांकि कुछ देर के बाद काफिला देहरादून के लिए रवाना हो गया.

Mussoorie
मसूरी

मसूरीःदेहरादून-मसूरी रोड पर गलोगी बैंड लोगों के लिए परेशानी का सबब बना गया है. आए दिन यहां लैंडस्लाइड होने से कई टन मलबा और बड़े-बड़े बोल्डर सड़क पर गिर रहे हैं. रोड से यात्रा करने वाले लोगों को बड़े हादसे का डर सताने लगा है. वहीं, रविवार को मसूरी के कार्यक्रम से देहरादून लौटते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के काफिले को भी गलोगी बैंड के पास कुछ देर के लिए रूकना पड़ा.

मसूरी दून मुख्य मार्ग पर गलोगी बैंड के पास इन दिनों रोज पहाड़ी से बोल्डर एवं मलबा गिर रहा है. वहीं रोड से यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़े हादसे का डर सता रहा है. इस दौरान मार्ग पर यातायात भी बाधित हो रहा है. हालांकि, लोक निर्माण विभाग द्वारा मार्ग को सुचारू रखने के लिए दो जेसीबी मशीन लगाई गईं हैं. वहीं, रविवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी का काफिला मसूरी से देहरादून वापस लौट रहा था, इस दौरान काफिले को गलोगी बैंड के पास कुछ देर के लिए रूकना पड़ा.

ये भी पढ़ेंः बदरीनाथ हाईवे चमधार में चार दिनों से बाधित, जनजीवन अस्त-व्यस्त

इस संबंध में पीडब्ल्यूडी कर्मचारी ने बताया कि तेज बारिश के चलते पहाड़ी से एक बार फिर मलबा आने का खतरा बढ़ गया था. इस कारण मुख्यमंत्री का काफिला केवल कुछ देर के लिए रोका गया था. हालांकि उसके बाद ही तुरंत काफिला यहां से रवाना हुआ. फिलहाल मौके पर 2 जेसीबी तैनात की गईं हैं.

उत्तराखंड में डेंजर जोन

उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में यात्रा करना इन दिनों खतरे से खाली नहीं है. प्रदेश में इस समय करीब 84 डेंजर जोन (भूस्खलन क्षेत्र) सक्रिय हैं, जो आए दिन सड़कों को बाधित कर रहे हैं. अकेले टिहरी क्षेत्र में ऋषिकेश-गंगोत्री और बदरीनाथ हाईवे ऑलवेदर रोड के 150 किमी हिस्से में 60 डेंजर जोन चिह्नित किए गए हैं.

Last Updated : Aug 8, 2021, 8:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details