उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 25, 2020, 5:40 PM IST

ETV Bharat / state

देहरादून: चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ ने CMO कार्यालय पर किया प्रदर्शन

चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ के कर्मचारियों अपनी मांगों को लेकर बिना अन्न ग्रहण किए आज सीएमओ कार्यालय पर प्रदर्शन किया.

etv bharat
कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

देहरादून :चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ के कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आज सीएमओ कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया की शासन-प्रशासन चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ के साथ भेदभाव कर रहा है. उन्होंने ने कहा कि शासन संघ की मांगों को विचार विमर्श नहीं कर रहा है. जब तक शासन संघ की मांगों को नहीं मानेगा. तब तक कर्मचारी बिना अन्न ग्रहण किए, कार्यालय में काम करते रहेंगे.

प्रदेश अध्यक्ष मनोहर सिंह नेगी ने बताया कि सभी जनपदों के लिपिक पदोन्नति के साथ-साथ डाक रूम, ओटी सहायक में पदोन्नति और अन्य मांग जिसमें पौष्टिक आहार भत्ता, एक महीने का मानदेय और जोखिम भत्ता दिया जाए. उन्होंने ने कहा कि संघ की मांगें अगर डीजी हेल्थ पूरी नहीं कर पा रहा है तो बताये. अन्यथा चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ शासन स्तर तक अपनी मांगों को पहुंचाने का काम करेगा.

ये भी पढ़ें :मदन कौशिक का कांग्रेस पर पलटवार, कहा- कोविड ट्रीटमेंट में अव्वल है उत्तराखंड

चतुर्थ क्षेणी राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष मनोहर सिंह नेगी ने बताया कि सरकार हमारी मांगों को सुनने के लिए तैयार नहीं है. कोरोना काल में बड़ी मुश्किल के साथ अपनी ज़िंदगी को दाव में लगाकर नौकरी कर रहे हैं. उसके बाद भी सरकार हमारी बात नहीं सुन रही है. जबकि, हम 7 सितंबर से आंदोलनरत है और 7 तारीख से 12 तारीख तक काला फीता बांधकर विरोध किया गया. उसके बाद 14 तारीख को सीएमओ के माध्यम से डीजी हेल्थ को ज्ञापन दिया. उसके बाद फिर 18 तारीख को मंत्री को ज्ञापन दिया गया, फिर भी हमारी मांगों को अनसुना किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details