उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

वासु हत्याकांड: DM की रिपोर्ट पर बाल संरक्षण आयोग ने उठाए सवाल, कहा- असली आरोपी घूम रहे बाहर

ऋषिकेश के चर्चित वासु हत्याकांड को लेकर बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने कहा कि जिलाधिकारी द्वारा दी गई जांच रिपोर्ट से वे संतुष्ट नहीं हैं. ऊषा नेगी ने आशंका जताते हुए कहा कि वासु यादव के हत्यारे खुले में घूम रहे हैं.

By

Published : Aug 6, 2019, 1:21 PM IST

बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष ऊषा नेगी.

ऋषिकेश: चर्चित वासु हत्याकांड पर फिर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. इस मामले में बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने जिलाधिकारी की जांच रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि वे जिलाधिकारी द्वारा दी गई जांच रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं हैं. वासु हत्याकांड मामले में दो नाबालिग सजा काट रहे हैं, वे दोनों संभवत निर्दोष हैं. उन्होंने कहा कि निर्दोष सजा काट रहे हैं और आरोपी बाहर घूम रहे हैं. आयोग मुख्य दोषियों को सजा दिलाने के लिए पूरी लड़ाई लड़ेगा.

रानीपोखरी स्थित चिल्ड्रन होम सोसाइटी में 10 मार्च को हुए नाबालिग छात्र वासु यादव की हत्या के बाद पूरे देश में सनसनी फैल गई थी. मामला मीडिया में आने के बाद पुलिस 4 दिन बाद नींद से जागी. आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए चार लोगों को जेल भेजा गया. गिरफ्तार किए गए लोगों में 2 छात्र शामिल थे. वहीं एक वार्डन और एक सोसाइटी का कर्मचारी भी शामिल था. लेकिन दोनों छात्रों के अलावा वार्डन और सोसायटी के कर्मचारी जमानत पर बाहर आ गए लेकिन दोनों छात्र आज भी जेल में सजा काट रहे हैं.

वासु हत्याकांड पर बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ने कहा निर्दोष काट रहे सजा.

पढ़ें-अनुच्छेद 370: गदगद सीएम त्रिवेंद्र ने अमित शाह को बताया देश का दूसरा पटेल

बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने बताया कि वासु हत्याकांड मामले में सजा काट रहे दोनों छात्रों से वे दो बार जेल में मिलने गईं. जहां पर उन बच्चों ने खुद को निर्दोष बताया और बच्चों ने कहा कि सोसायटी के कुछ लोगों के द्वारा उन्हें आश्वासन दिया गया था कि वे जुर्म कबूल कर लें कुछ दिनों के बाद सोसायटी द्वारा उनको जेल से बाहर निकाल लिया जाएगा. ऊषा नेगी ने आशंका जताते हुए कहा कि वासु यादव के हत्यारे खुले में घूम रहे हैं और जिनको सजा मिली है वे निर्दोष हैं.

साथ ही चिल्ड्रन होम सोसाइटी पर जांच के लिए जिलाधिकारी के द्वारा गठित की गई टीम के द्वारा प्रेषित की गई जांच रिपोर्ट से वे संतुष्ट नहीं हैं. क्योंकि इस मामले में हिमालयन अस्पताल के डॉक्टर भी दोषी हैं, जिन्होंने मेडिकल रिपोर्ट जारी की थी इसके अलावा पुलिस की भूमिका भी संदेह के घेरे में है. उन्होंने कहा कि यही कारण है कि इस पूरे मामले के लिए सीबीआई जांच की मांग की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details