उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मुख्य सचिव ने की कैंपा प्रोजेक्ट्स की समीक्षा, दिए संशोधन के लिए सुझाव

शुक्रवार को भी अधिकारियों ने कैंपा योजना के तहत 250 करोड़ रुपए का एनुअल एक्शन प्लान का प्रस्तुत किया.

By

Published : Jan 3, 2020, 9:15 PM IST

Updated : Jan 3, 2020, 10:00 PM IST

uttarakhand
कैंपा प्रोजेक्ट्स

देहरादून: उत्तराखंड वन विभाग के तहत आने वाले कैंपा प्रोजेक्ट्स के अधिकारियों ने शुक्रवार को सचिवालय में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह के साथ बैठक की. इस बैठक में अधिकारियों ने कैंपा प्रोजेक्ट्स के लिए अगले वित्तीय वर्ष को लेकर 250 करोड़ रुपए के एनुअल एक्शन प्लान प्रस्तुत किए. जिसमें मुख्य सचिव ने अधिकारियों को एक्शन प्लान में कुछ जरूरी संशोधन के दिशा-निर्देश दिए हैं, ताकि जल्द से इस एक्शन प्लान को तैयार कर भारत सरकार को भेजा जा सके.

मुख्य सचिव ने की कैंपा प्रोजेक्ट्स की समीक्षा

उत्तराखंड में कैंपा प्रोजेक्ट के तहत हर साल वन विभाग से जुड़ी कई बड़ी योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जाता है. वित्तीय वर्ष शुरू होने से पहले महत्वपूर्ण योजनाओं को लेकर एनुअल एक्शन प्लान तैयार किया जाता है, जिसे केंद्र से संस्तुति मिलती है. शुक्रवार को भी अधिकारियों ने कैंपा योजना के तहत 250 करोड़ रुपए का एनुअल एक्शन प्लान का प्रस्तुत किया.

पढ़ें- IPS अभिनव कुमार केंद्र में ही रहेंगे, MHA ने बढ़ाई प्रतिनियुक्ति की समयावधि

इस बारे में मुख्य सचिव ने कहा कि कैंपा द्वारा तैयार किए गए एनुअल एक्शन प्लान में कुछ सुधार की आवश्यता थी, जिसको लेकर संबंधित अधिकारियों को सुझाव दिए गए हैं. साथ ही इस एक्शन प्लान में कुछ और योजनाओं को भी शामिल करने के लिए दिशा-निर्देश दिए गए.

Last Updated : Jan 3, 2020, 10:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details